विराट प्रतिभा के धनी थे भानु बाबू : सांसद

भानु प्रताप शुक्ल के हम सभी के लिए उनका जीवन चरित्र अनुकरणीय है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 11:24 PM (IST)
विराट प्रतिभा के धनी थे भानु बाबू : सांसद
विराट प्रतिभा के धनी थे भानु बाबू : सांसद

जासं.कलवारी बस्ती : कुदरहा विकास क्षेत्र के सोमेश्वरनाथ धाम मंदिर पाऊं परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय चितन को अपने में समाहित किये तरुण भारत, राष्ट्रधर्म व पांचजन्य अ़खबार के सम्पादक और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आजीवन प्रचारक रहे स्व. भानु प्रताप शुक्ल (भानू बाबू) की चौदहवीं पुण्य तिथि मनाई गई। इस मौके पर अवसर पर प्रीतिभोज कार्यक्रम में ग्राम वासियों के बीच तमाम लोगों ने श्री शुक्ल के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। सांसद हरीश द्विवेदी ने स्व. भानू बाबू के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। कहा कि प्रखर राष्ट्रवादी चितक भानु प्रताप शुक्ला की राष्ट्र के नव निर्माण में प्रमुख भूमिका रही है। विराट प्रतिभा के धनी श्री शुक्ल हमारे प्रेरणास्त्रोत हैं।

भाजपा नेता राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि भानु बाबू का जन्म मध्यम परिवार में होने के बावजूद भी उन्होंने अपने संघर्ष व त्याग के बल पर इस जिले का मान बढ़ाया।

कार्यक्रम में विष्णु दत्त शुक्ल, अभिषेक पाण्डेय, ठाकुर प्रसाद शुक्ल, अमर बहादुर शुक्ल, प्रमोद ओझा, जनार्दन तिवारी, पप्पू गुप्ता, भगवती शुक्ल, मनीष त्रिपाठी, आलोक त्रिपाठी,राघवेन्द्र शुक्ला,अरुण दूबे सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। ननिहाल में रहकर पले बढ़े भानु बाबू

भानू बाबू का जन्म बस्ती जिले के राजपुर बैरिहवा गांव मे सात अगस्त 1935 मे हुआ था। बाबू बचपन में ही पिता की मृत्यु के बाद ननिहाल सुल्तानपुर जनपद के टिकर बंजरवा गांव में चले गए। यहीं पर रहकर स्नातकोत्तर तक की शिक्षा प्राप्त की थी। मृत्यु 17 अगस्त 2006 को हुआ।

chat bot
आपका साथी