बस्ती में नाराज ग्रामीणों ने किया बीडीओ का घेराव

भेलवल के प्रधान प्रतिनिधि विनय प्रताप सिंह की अगुआई में ग्रामीण ब्लाक मुख्यालय पहुंचे और बीडीओ उमाशंकर सिंह का घेराव किया। ग्रामीणों का आरोप था कि सचिव द्वारा मनमाने तरीके से आवास सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। जिससे गांव में पात्र लाभार्थी होते हुए भी उन्हें अपात्र कर दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 11:39 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 11:46 PM (IST)
बस्ती में नाराज ग्रामीणों ने किया बीडीओ का घेराव
बस्ती में नाराज ग्रामीणों ने किया बीडीओ का घेराव

बस्ती: विकास क्षेत्र बहादुरपुर के ग्राम पंचायत भेलवल के ग्रामीणों ने बुधवार को बीडीओ का घेराव कर विरोध दर्ज कराया। वह आवास सत्यापन में ग्राम पंचायत सचिव अविनाश पांडेय की मनमानी व कुछ लोगों का नाम काटने से नाराज थे।

भेलवल के प्रधान प्रतिनिधि विनय प्रताप सिंह की अगुआई में ग्रामीण ब्लाक मुख्यालय पहुंचे और बीडीओ उमाशंकर सिंह का घेराव किया। ग्रामीणों का आरोप था कि सचिव द्वारा मनमाने तरीके से आवास सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। जिससे गांव में पात्र लाभार्थी होते हुए भी उन्हें अपात्र कर दिया जा रहा है। पात्रता के बावजूद लोगों का नाम लिस्ट से गायब है। ग्रामीणों का आरोप है कि सचिव किसी काम के लिए फोन करने पर फोन रिसीव नहीं करते। बीडीओ ने ग्रामीणों को समझा बुझाया और आश्वासन दिया कि वह स्वयं गांव में पहुंच कर आवास के लिए पात्र लाभार्थियों का सत्यापन करेंगे। आवास के लिए जो भी पात्र होगा उसे आवास दिया जाएगा। लिस्ट से नाम गायब होने को लेकर बीडीओ नें कहा कि कुछ तकनीकी समस्या के कारण ऐसा हुआ है। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

सुशीला देवी, विध्यवासिनी मिश्रा, राजेश्वरी, शीतला देवी, रामकिशोर, राम अवतार, सरयू प्रसाद तिवारी, ओंकार विश्वकर्मा, लालचंद, सावित्री देवी, राकेश सरोजनी, विशाल, राजू, सुभावती, संतराम, पुष्पा, सुनीता, सकुन्तला, मोनी, शीला भारती, विश्वमोहिनी, शिवकुमार, उर्मिला सिंह, वृजेश सिंह, जयकरन, राजेन्द्र प्रसाद आदि मौजूद रहे। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण होने से ग्रामीण खफा

विक्रमजोत ब्लाक के बस्थनवां गांव में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को लेकर ग्रामीण खफा हैं। गांव के जेठू, रामनरेश, महेंद्र कुमार, विजयपाल, शिव बक्श, पवन कुमार ने बुधवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्रैया नंद किशोर कलाल को पत्र देकर कहा है कि गांव के बाहर खेल का मैदान और कन्या पाठशाला तथा खलिहान की भूमि आवंटित है। फरवरी में तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण को हटवाया था। कुछ दबंगों ने फिर अतिक्रमण कर लिया है। भूमि की पक्की पैमाइश कराकर अतिक्रमण हटवाए जाने की मांग उठाई है। तहसीलदार हर्रैया चंद्रभूषण प्रताप ने बताया कि यदि गांव में किसी भी प्रकार से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण है तो उसे पैमाइश करा कर खाली कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी