शकील का रसूख डिगा रहा पुलिस का हौसला !

बस्ती : चिकित्सा क्षेत्र की बहुराष्ट्रीय कंपनी सिस्को रिसर्च लिमिटेड (एसआरएल) का लाखों रुपये गोलमाल

By Edited By: Publish:Sat, 29 Aug 2015 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2015 09:56 PM (IST)
शकील का रसूख डिगा रहा पुलिस का हौसला !

बस्ती : चिकित्सा क्षेत्र की बहुराष्ट्रीय कंपनी सिस्को रिसर्च लिमिटेड (एसआरएल) का लाखों रुपये गोलमाल मामले के सबसे रहस्यमयी किरदार शकील के इर्द-गिर्द पुलिस पहुंच तो गई है, मगर उसके राजनैतिक आका से घिरा होने की वजह से उस पर हाथ डालने से कतरा रही है। माना जा रहा है कि राजनैतिक रसूख के आगे पुलिस का हौसला पस्त होता दिख रहा है।

पिछले हफ्ते भर से पंजाब एंड ¨सध बैंक के खाते के जरिए लाखों रुपये के गोलमाल का मामला सुर्खियों में है। मगर इस केस की असली कड़ी बैट्री मिस्त्री शकील के अब तक गिरफ्त में न आने की वजह से पूरा प्रकरण रहस्यमय बना हुआ है। इस बीच पुलिस की छानबीन एक तरह से ठप पड़ गई है, क्योंकि बिना शकील के रुपयों का असली श्रोत और उसके हिस्सेदारों की जानकारी नहीं हो सकती । इसे देखते हुए कोतवाली पुलिस की एक टीम शकील के सटीक ठिकाने पर शनिवार को रवाना हुई है।

उधर, बैंक में पुलिस द्वारा पूछे गए उन 15 सवालों का जवाब तैयार करने में माथापच्ची चलती रही, जिसे विवेचक ने लिखित तौर पर पूछा है। हालांकि कंपनी के इस प्रयास को कराया झटका लगा है, जिसमें उसने बैंक अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का दबाव बना रहे थे। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डीके श्रीवास्तव के मुताबिक इस केस में सारा खेल शकील और मुंबई में बैठे विनोद के बीच खेला गया। ऐसा लग रहा है कि बाकी काम एसआरएल कंपनी के ही किसी कर्मचारी ने अंजाम दिया है। क्योंकि बिना उसके इतने बडे पैमाने पर चेक गायब नहीं हो सकते।

chat bot
आपका साथी