हाईवे के किनारे खड़े ट्रक से भिड़ी बस, दर्जनभर यात्री घायल

बस्ती : राष्ट्रीय राजमार्ग पर छावनी थाना क्षेत्र के विक्रमजोत कस्बे के समीप ढाबे के सामने खडे़ ट्रक

By Edited By: Publish:Sat, 01 Aug 2015 09:48 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2015 09:48 PM (IST)
हाईवे के किनारे खड़े ट्रक से भिड़ी बस, दर्जनभर यात्री घायल

बस्ती : राष्ट्रीय राजमार्ग पर छावनी थाना क्षेत्र के विक्रमजोत कस्बे के समीप ढाबे के सामने खडे़ ट्रक में सवारी भरी बस की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें चालक सहित दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

संतकबीरनगर जनपद के धनघटा से बस संख्या यूपी 51 टी 9842 शनिवार सुबह लखनऊ जाने के लिए रवाना हुई। विक्रमजोत कस्बे में बने ओवरब्रिज पर पहुंची ही थी, कि सवारियों को बैठाने के चक्कर में चालक का नियंत्रण वाहन से हट गया। जिससे वह राजमार्ग पर खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिससे चालक (नाम पता अज्ञात) के अलावा कलवारी थाना क्षेत्र के पाऊं निवासी जगदंबा प्रसाद शुक्ल, कुसौरा निवासी नौशाद, अजीरून्निशां, वसीहन खातून, ज्ञानप्रकाश शुक्ला, रेहाना, हसीना, नगमा व लालगंज थाना क्षेत्र के बानपुर गांव निवासी मुकुला, अजीज, शकील, अब्दुल कलाम सहित दर्जन भर लोग घायल हो गए। जबकि लगभग अन्य एक दर्जन लोग मामूली रूप से चोटिल हो गए जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा निजी चिकित्सकों के भर्ती कराया गया। गंभीर रूप से घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें एनएचआई के एंबुलेंस द्वारा फैजाबाद जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

----------------

प्रशासन ने नही लिया सबक

हर्रैया : विक्रमजोत कस्बे में हुई सड़क के किनारे खड़े ट्रक में घुसी डग्गामार बस की दुर्घटना कोई नई नही है। इससे पहले लगभग दो वर्ष पूर्व हर्रैया थाना क्षेत्र के संसारीपुर चौराहे पर दिल्ली के लिए जा रही एक डग्गामार बस के राजमार्ग के किनारे खड़े ट्राले में घुसने से चौदह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। घटना के तुरंत प्रशासनिक अमला सक्रिय हुआ तो दो दिन तक अभियान चला और ऐसी तमाम बसें जो विभाग की दया पर चलती थी उन्हें भनक लग गई और कार्यवाही की जद में नही आई। अब एक बार फिर इन दिनों राजमार्ग पर अनाधिकृत बसों का ही बोलबाला है। हाल की ही घटना पर गौर करें तो संसारीपुर के समीप एक डग्गामार बस ने हाईकोर्ट के जज की कार को ठोकर मार दी थी हालांकि वह घटना में बाल-बाल बच गए लेकिन किसी प्रकार की कार्यवाही न होने से इनके हौसले बुलंद है।

-------------

बोले यात्री

शनिवार को मार्ग दुर्घटना में घायल यात्रियों का कहना है कि बस चालक को शुरू से ही धीमी गति से चलने के लिए कहा जा रहा था लेकिन अधिक सवारी बैठाने के चक्कर में उसकी गति बहुत तेज थी। जिससे यह हादसा हुआ।

chat bot
आपका साथी