यूपीएसईई : बीआर्क में जैशनी की यूपी में दूसरी रैंक

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने इंजीनियरिग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए हुई उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) के नतीजे गुरुवार को जारी कर दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 02:37 AM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 02:37 AM (IST)
यूपीएसईई : बीआर्क में जैशनी की यूपी में दूसरी रैंक
यूपीएसईई : बीआर्क में जैशनी की यूपी में दूसरी रैंक

बरेली, जेएनएन : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने इंजीनियरिग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए हुई उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) के नतीजे गुरुवार को जारी कर दिए। इसमें बरेली के होनहारों ने भी सफलता हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है। बीआर्क कोर्स में बरेली की जैसानी उपाध्याय दूसरे स्थान पर रहीं।

एमबीए ग‌र्ल्स टॉप 10 में भावना गुप्ता ने पहला स्थान हासिल किया है। इसी कोर्स में शिवम विश्नोई को यूपी में चौथी रैंक मिली है। बीटेक ग‌र्ल्स टॉप 10 कैटेगरी में अनुष्का चौहान 10वीं रैंक पर आईं। एसटी कैटेगरी में 10वें स्थान पर अभिषेक शाह का नाम शामिल है। इनमें कई अभ्यर्थी ऐसे भी हैं, जिनका चयन जेईई मेन्स व एडवांस के लिए हो चुका है। ऐसे में एकेटीयू की जगह आइआइटी उनकी पहली पसंद है। परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर को किया गया था। बरेली जिले में बीटेक के टॉप पांच अभ्यर्थी

जिला स्तर पर पहले स्थान पर आयुष गंगवार (ओवरऑल 73वीं रैंक), वंश कुदेशिया 98 रैंक, अभिनव गोयल 118 रैंक, अनुष्का चौहान 119 रैंक और प्रियांशु गुप्ता 136वीं रैंक शामिल हैं। वहीं, बीटेक के टॉप 100 में भी बरेली के उत्कृष्ट अवस्थी 99वीं रैंक पर आए हैं। इस कोर्स में टॉप 10 ग‌र्ल्स कैटेगरी में बरेली की अंशिका चौहान को 10वीं रैंक हासिल हुई है। एमबीए : टॉप 10 में शिवम को चौथी रैंक

एमबीए टॉप 10 में शिवम बिशनोई चौथी रैंक और भावना गुप्ता को पांचवीं रैंक मिली है। वहीं ग‌र्ल्स कैटेगरी में वह पहली रैंक पर हैं।

------------------

कोट पिछले साल 89 फीसद अंकों के साथ सीबीएसई से 12वीं पास किया था। फिर यूपीएसईई की तैयारी शुरू कर दी। मैं इंटीरियर डिजाइनिग में करियर बनाना चाहती हूं। जेईई मेंस 2720 में रैंक है। 17 अक्टूबर से काउंसिलिग है। एनआइटी मिल गया तो ठीक। नहीं तो लखनऊ के फैकल्टी ऑफ आर्किटेक्चर में एडमिशन लूंगी।

- जैशनी उपाध्याय, बीआर्क दूसरी रैंक, जोगी नवादा रोड बरेली

-----------------

एमबीए में यूपी में चौथी रैंक आई है। अब यह तय करना है कि एमबीए और इंजीनियरिग सर्विसेज की तैयारी एक साथ कैसे की जाए। पापा एके बिश्नोई संयुक्त निदेशक कृषि पद पर लखनऊ में तैनात हैं। मम्मी अनीता बिश्नोई गृहणी हैं।

- शिवम बिश्नोई, एमबीए चौथी रैंक, यूपी

---------------

3 : मेरी यूपी में पांचवी रैंक आई है। अभी बैंकिग और एमएससी की तैयारी भी कर रही हूं। एमबीए की पढ़ाई के साथ सरकारी नौकरी पर भी फोकस करना है।

- भावना गुप्ता, 5वीं रैंक, महानगर कालोनी

--------------

4 : एडवांस मेरा पहले ही क्लीयर हो चुका है। एकेटीयू की प्रवेश परीक्षा में सामान्य रैंक 4997 है। यह परीक्षा सिर्फ बैकअप के लिए दी थी। मैं आइआइटी रूप नगर में एडमिशन लेना चाहता हूं।

- अभिषेक शाह, बीटेक कैटेगरी रैंक दो

chat bot
आपका साथी