Unani Medical College : बरेली में इसी सप्ताह से शुरु हाेगा यूनानी मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य, छह माह में पूरा हाेगा चाैपुला ओवर ब्रिज

Unani Medical College बरेली मंडल में 50 लाख से अधिक लागत वाली 255 परियाेजनाओं की समीक्षा में लालफाटक ओवरब्रिज को दिसंबर तक पूरा करने के लिए कहा गया। चौपुला ओवरब्रिज अगले छह महीने में पूरा हो जाएगा। यूनानी मेडिकल कालेज का निर्माण इसी सप्ताह से शुरू होगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 05:10 PM (IST)
Unani Medical College : बरेली में इसी सप्ताह से शुरु हाेगा यूनानी मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य, छह माह में पूरा हाेगा चाैपुला ओवर ब्रिज
Unani Medical College : बरेली में इसी सप्ताह से शुरु हाेगा यूनानी मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य

बरेली, जेएनएन। Unani Medical College : बरेली मंडल में 50 लाख से अधिक लागत वाली 255 परियाेजनाओं की समीक्षा में लालफाटक ओवरब्रिज को दिसंबर तक पूरा करने के लिए कहा गया। चौपुला ओवरब्रिज अगले छह महीने में पूरा हो जाएगा। यूनानी मेडिकल कालेज का निर्माण इसी सप्ताह से शुरू होगा। बदायूं राजकीय मेडिकल कालेज का 10 प्रतिशत शेष कार्य जल्दी पूरा किया जाएगा। पीलीभीत मेडिकल कालेज के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए गए। मंडलायुक्त ने कार्यालय में मासिक समीक्षा बैठक की।

उन्होंने कहा कि डेंगू, मलेरिया जैसी मच्छर जनित बीमारियों पर नियंत्रण के लिए सरकारी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी पर डाक्टर का नाम आदि विवरण बोर्ड लगाकर प्रदर्शित करें। ड्यूटी पर नहीं आने वाले डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करें। शासन को लिखा जाए। जिलाधिकारी दवाओं और एंबुलेंस की उपलब्धता देखते रहे। सरकारी कार्यालयों में पानी नहीं जमा होने देना है। नियमित निरीक्षण आख्या उन्हें दी जाएगी। कई मंजिल वाली इमारतों में हर मंजिल पर इसके लिए एक नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी जाए।

पेराई सत्र 2020-21 में मंडल में लगभग 83 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान किया जा चुका है। बरेली में 85, पीलीभीत में 80, शाहजहांपुर में 85 तथा बदायूं में 73 प्रतिशत गन्ना मूल्य का भुगतान चीनी मिलों द्वारा किया जा चुका है। इसको सौ फीसद करने के निर्देश कमिश्नर ने दिए। गन्ना विभाग को बची हुई सड़कों का निर्माण जल्दी कराने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री घोषणा से सम्बंधित परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट प्रत्येक सप्ताह तलब की। उन्होंने कहा कि विकास के प्रोजेक्ट के लिए जमीनों की कमी नहीं है। ऐसी आख्या मिलने पर संबंधित कर्मचारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उसके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी। शाहजहांपुर के एक आश्रय स्थल का उदाहरण देते हुए कहा कि गौशाला में अच्छा काम हो रहा है।

ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण तथा प्रधानमंत्री आवास, ग्रामीण की स्थिति पर विशेष ध्यान दिया जाए। मंडल के 4029 ग्राम पंचायत भवनों का निर्माण कराया जा रहा है जिनमें से 846 भवनों का निर्माण इसी माह सितंबर में पूरा हो जाएगा। मंडलीय समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी नितीश कुमार सहित पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर के जिलाधिकारी, अपर आयुक्त अरुण कुमार सभी अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी