मनोकामना पूरी न हुई तो नंदी को अपने साथ ले गए, शराबियों ने शिवलिंग भी किया खंडित

बिना कर्म किए भगवान से वरदान मांगने में लगे तीन शराबियों ने मनोकामना पूर्ण न होने पर गुस्से में आकर मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। शिवलिंग को खंडित कर दिया और नंदी को उखाड़ कर अपने साथ ले गए।

By Aqib KhanEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 05:50 PM (IST)
मनोकामना पूरी न हुई तो नंदी को अपने साथ ले गए, शराबियों ने शिवलिंग भी किया खंडित
मनोकामना पूरी न हुई तो नंदी को अपने साथ ले गए, शराबियों ने शिवलिंग भी किया खंडित

बदायूं, जागरण संवाददाता: बिना कर्म किए भगवान से वरदान मांगने में लगे तीन शराबियों ने मनोकामना पूर्ण न होने पर गुस्से में आकर मंदिर में तोड़फोड़ कर दी। शिवलिंग को खंडित कर दिया और नंदी को उखाड़ कर अपने साथ ले गए।

रविवार को पूजा करने आए श्रद्धालुओं ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने छानबीन की तो तीनों शराबी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ करने का कारण भगवान से अपनी नाराजगी बताई। वह यह भी न बता सके कि शराब के नशे में उन्होंने नंदी को कहां फेंक दिया।

दातागंज के पापड़ गांव में रविवार को सौ साल से अधिक पुराने मंदिर में शिवलिंग को खंडित करने और नंदी को उखाड़ कर ले जाने के मामले में श्रद्धालुओं में खासा आक्रोश व्याप्त था। पापड़ गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

इस मामले में गांव के संजीव कुमार, दुर्गेश मिश्रा, हरि बाबा, पिंटू शर्मा, अजीत सिंह, शोभित गुप्ता आदि ने पुलिस को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। सीओ दातागंज कर्मवीर सिंह ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक सौरभ सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम को आरोपितों की तलाश में लगाया। जिसके बाद उपनिरीक्षक मुखराम सिंह को पता चला कि रात के समय गांव के दीपू को मंदिर के पास देखा गया था।

पुलिस ने दीपू को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह भगवान से हर रोज मन्नत मांगता था कि उसे पैसे वाला बना दे, लेकिन हर रोज उसकी प्रार्थना अनसुनी हो रही थी। इससे उसने गुस्से में आकर अपने दो साथियों के साथ शराब पी। इसके बाद मंदिर गया और वहां तोड़फोड़ की। बताया कि ईंट से उसने शिवलिंग तोड़ा और नंदी को उखाड़ कर ले गया।

सीओ दातागंज ने बताया कि आरोपित दीपू और उसके साथी पिंटू व उदयवीर को सोमवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया। जहां से सीजेएम नवनीत कुमार भारती ने उन्हें जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी