बदायूं में अतिक्रमण से संकरी हुई गली-मुहल्लों की गलिया, अब हटवाने की तैयारी

शहर में सड़कों से अतिक्रमण हटवाने का अभियान पहली बार युद्धस्तर पर शुरू हुआ तो अब गली-मुहल्लों में भी अतिक्रमण हटवाए जाने की मांग होने लगी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 05:32 PM (IST)
बदायूं में अतिक्रमण से संकरी हुई गली-मुहल्लों की गलिया, अब हटवाने की तैयारी
बदायूं में अतिक्रमण से संकरी हुई गली-मुहल्लों की गलिया, अब हटवाने की तैयारी

बदायूं, जेएनएन। शहर में सड़कों से अतिक्रमण हटवाने का अभियान पहली बार युद्धस्तर पर शुरू हुआ तो अब गली-मुहल्लों में भी अतिक्रमण हटवाए जाने की मांग होने लगी है। वजह है कि कुछ लोगों ने अपने घरों के आगे स्लैब बनाकर स्थाई अतिक्रमण कर लिया है। इससे गलियां संकरी हो गई हैं और वहां से बाइक निकालना भी दूभर है। इस वजह से अब सिटी मजिस्ट्रेट ने नगर पालिका प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सभी वार्ड में गलियों को जाकर देखा जाए। अतिक्रमणकारियों को चिह्रित करते हुए वहां भी अतिक्रमण हटवाया जाए, ताकि लोग आसानी से अपनी वाहनों को अपने घर तक ले जा सकें।

शहर में जाम की स्थिति खत्म करने के साथ ही चौराहों के सुंदरीकरण को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत अब तक तमाम एरिया साफ कराए जा चुके हैं। लावेला चौक पर अतिक्रमण हटवाया गया है तो गद्दी चाैक, पुराना आंवला बस स्टैंड, छह सड़का पर युद्धस्तर पर काम चला है।

रोजाना किसी न किसी स्थान पर जेसीबी चलवाई जा रही है। प्रशासन की ओर से जारी अभियान में अब तक शहर के प्रमुख स्थानों से अतिक्रमण हटवाया जा चुका है। अब शहर के अंदर गली-मुहल्लों से अतिक्रमण हटवाने की मांग उठ रही है। इसके चलते अब सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने गलियों के अंदर अतिक्रमण हटवाने की तैयारी कर ली है।

शहर के अंदर तमाम मुहल्ले और कालोनी ऐसी हैं जहां पर अतिक्रमण किया गया है। इससे सभी को परेशानी हो रही है। अब उस अतिक्रमा को हटवाने की तैयारी की गई है। जल्द ही गलियों के अंदर से अतिक्रमण हटवाया जाएगा। इसके लिए पालिका की ओर से नोटिस जारी किए जा रहे हैं। - अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट

chat bot
आपका साथी