इंडियन फुटबाल टीम के दावेदार बने सत्येंद्र-यशराज

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के फुटबाल हॉस्टल के दो खिलाड़ियों ने भारत की अंडर 19 इंडियन टीम में जगह बनाई है।

By Edited By: Publish:Fri, 07 Dec 2018 02:07 PM (IST) Updated:Fri, 07 Dec 2018 02:07 PM (IST)
इंडियन फुटबाल टीम के दावेदार बने सत्येंद्र-यशराज
इंडियन फुटबाल टीम के दावेदार बने सत्येंद्र-यशराज

बरेली(जेएनएन)। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के फुटबाल हॉस्टल के दो खिलाड़ियों ने भारत की अंडर 19 फुटबाल टीम का हिस्सा बनने की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। अगले अंतरराष्ट्रीय अंडर 19 फुटबाल मैच के लिए जब भी भारतीय टीम चयन के लिए कैंप लगेगा, उसमें सत्येंद्र और यशराज थापा भी शामिल होंगे। भारतीय खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षण के बाद टीम इंडिया बनेगी, इसमें सत्येंद्र-यशराज का मुकद्दर तय होगा। स्पो‌र्ट्स हॉस्टल में फुटबाल के ये दोनों खिलाड़ी अभी उड़ीसा के कटक में चल रही अंडर 19 नेशनल चैंपियनशिप खेलने गए हैं। नेशनल में शानदार प्रदर्शन के आधार पर ही बरेली के इन दोनों फुटबालरों को टीम इंडिया के कैंप के लिए चुना गया है।

शाहजहांपुर से हैं सत्येंद्र

जिला फुटबाल संघ के सचिव मून रॉबिंसन ने बताया कि सत्येंद्र मूलरूप से शाहजहांपुर के निवासी हैं। राइट हॉफ के शानदार खिलाड़ी सत्येंद्र पिछले कई सालों से हॉस्टल में फुटबाल का अभ्यास कर रहे हैं। जबकि यशराजा थापा मूलरूप से कानुपर के निवासी हैं।

अंडर 16 में बने थे चैंपियन

गत दिनों बरेली में हुई अंडर 16 राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता की चैंपियन बरेली टीम बनी थीं। इसमें यशराज थापा भी शामिल थे। स्टेडियम के उप-क्रीड़ा अधिकारी और फुटबाल कोच शमीम अहमद बताते हैं कि यशराज और सत्येंद्र दोनों शानदार खिलाड़ी हैं। हमें उम्मीद है कि ये दोनों टीम इंडिया में जरूर चुने जाएंगे।

स्टेडियम में छाई खुशी

सत्येंद्र और यशराज थापा टीम इंडिया कैंप में चुने जाने पर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खुशी छा गई है। सभी कोच और खिलाड़ियों ने दोनों उभरते फुटबालरों को बधाई संदेश भेजना शुरू कर दिया हैं। फुटबाल संघ के सचिव मून रॉबिंसन ने कहा कि यूपी टीम अंडर 19 के सेमीफाइनल में बाहर हो गई है।

उप्र टीम में चार फुटबालर का चयन

उत्तर प्रदेश की सीनियर फुटबाल टीम में बरेली के चार खिलाड़ियों का चयन हुआ है। ये खिलाड़ी यूपी की ओर से सीनियर नेशनल चैंपियनशिप-संतोष ट्रॉफी खेलेंगे। इसमें राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में बेस्ट डिफेंडर का खिताब जीतने वाले सद्दाम हुसैन, बेस्ट फारवर्ड खिलाड़ी आनंद पाल, अभिषेक सैन और आलोक शामिल हैं। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी लक्ष्मीशंकर सिंह ने चुने गए सभी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कोच को बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी