Tripple Talaq : शौहर-बीवी साथ रहने को राजी, फिर भी मुहल्ले में तलाक की अफवाह उड़ा दी Bareilly News

एक महीना पहले शौहर आए। बुजुर्गों ने हमारा विवाद सुलझा दिया। हम राजी-खुशी रह रहे हैं। अब शौहर यहीं काम भी करने लगे।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 07:54 AM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 08:27 PM (IST)
Tripple Talaq : शौहर-बीवी साथ रहने को राजी, फिर भी मुहल्ले में तलाक की अफवाह उड़ा दी Bareilly News
Tripple Talaq : शौहर-बीवी साथ रहने को राजी, फिर भी मुहल्ले में तलाक की अफवाह उड़ा दी Bareilly News

बरेली, जेएनएन : शौहर ने तुम्हें तलाक दे दिया है, इसलिए तुम उस पर हराम हो चुकी है। दोनों को साथ रहना है तो पहले हलाला करो (दूसरे मर्द से निकाह)। बगैर हलाला किए तुम दोनों मुहल्ले में नहीं रह सकते। तुम्हारे ऐसे रहने से मुहल्ले में मनहूसियत फैल रही है। तुम्हारा दाना-पानी बंद करा देंगे। सूफी टोला की एक महिला का आरोप है कि मुहल्ले के कुछ लोग बगैर तलाक जबरन हलाला करने का दबाव बना रहे हैं। बुधवार को मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी पीडि़ता को लेकर एसएसपी के पास पहुंचीं।

पीडि़ता का छह साल पहले निकाह हुआ था। दो बच्चे हैं। पीडि़ता के मुताबिक शौहर दुबई में थे, तो दोनों में मतभेद हो गए। किसी ने मुहल्ले में यह अफवाह फैला दी गई कि शौहर ने तलाक दे दिया। एक महीना पहले शौहर आए। बुजुर्गों ने हमारा विवाद सुलझा दिया। हम राजी-खुशी रह रहे हैं। अब शौहर यहीं काम भी करने लगे। मगर कुछ कट्टरपंथी किस्म के लोग तलाक अफवाह को सही मानकर मुझ पर जबरन हलाला करने का दबाव बनाने लगे। मैं घर से निकलती हूं तो गाली देते। शौहर के साथ भी यही व्यवहार करते हैं। दो सितंबर को कुछ पुरुष और महिलाएं घर में घुस आए। शौहर से कहने लगे कि बीवी तुम पर हराम है। इसका हलाला करो। उन्होंने इन्कार कर दिया तो मारपीट पर उतारू हो गए। धमकाने लगे कि बगैर हलाला किए साथ नहीं रहने देंगे। शिकायत की तो जान से मार देंगे। पीडि़ता ने एसएसपी को सौंपे शिकायती पत्र में मुहल्ले के कुछ लोगों के नाम स्पष्ट किए हैं।

डर से सहमा परिवार

पीडि़ता के मुताबिक, मुहल्ले के जो लोग धमका रहे हैं। वह दबंग किस्म के हैं। इसलिए हमारा परिवार डरा हुआ है। शौहर भी नहीं चाहते कि मामला आगे बढ़े। पर मैं न तो हलाला करूंगी, न इनसे डरूंगी।

सीओ थर्ड को सौंपी जांच

मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी के मुताबिक, पीडि़ता को जबरन किसी दूसरे पुरुष के साथ रहने को मजबूर किया जा रहा है। उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई हो। एसएसपी से यही मांग की है। उन्होंने सीओ थर्ड को जांच सौंपी है।

chat bot
आपका साथी