निजी आई डी से ई-टिकट बेचने वालों को रेलवे सुरक्षा बल ने रंगे हाथ दबोचा Bareilly New

दबिश दी तो दुकानदार के पास ई-टिकट बिक्री का लाइसेंस नहीं था। दुकान से २० हजार कीमत के २० ई-टिकट बरामद हुए।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 09:19 AM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 09:19 AM (IST)
निजी आई डी से ई-टिकट बेचने वालों को रेलवे सुरक्षा बल ने रंगे हाथ दबोचा Bareilly New
निजी आई डी से ई-टिकट बेचने वालों को रेलवे सुरक्षा बल ने रंगे हाथ दबोचा Bareilly New

बरेली, जेएनएन:  निजी आइडी पर ई-टिकट की अवैध बिक्री करने वाले दो युवकों को रेलवे सुरक्षा बल ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से करीब २० हजार रुपये के ई-टिकट बरामद किए हैं।

प्रभारी निरीक्षक विवेक शिशौदिया ने बताया कि सूचना मिली कि अग्रसेन नगर मुहल्ले में एक कम्युनिकेशन में अवैध ढंग से ई-टिकट ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। मौके पर दबिश दी तो दुकानदार के पास ई-टिकट बिक्री का लाइसेंस नहीं था। दुकान से २० हजार कीमत के २० ई-टिकट बरामद हुए। आरोपित अग्रसेन नगर निवासी अनुज कुमार और मूल रूप से पीलीभीत (हालिया संजय नगर) निवासी हिमांशु शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। अनुज ग्रेजुएट और हिमांशु पोस्ट ग्रेजुएट है। मौके से दो लैपटॉप, प्रिंटर, सीपीयू भी बरामद कर लिए।

जम्मूतवी से बरेली के बीच अधिकतर आरक्षण: एक से ज्यादा निजी आइडी बनाकर आरोपित अधिकतर कम दूरी में ज्यादा सवारी वाले ग्राहक खोजते थे। इससे एक ही पीएनआर पर ज्यादा टिकट बनते थे। जिनका आरक्षण करने के एवज में प्रति सीट २०० से ३०० रुपये तक वसूल लेते थे। बरामद किए गए अधिकांश टिकट बरेली से जम्मूतवी के बीच स्लीपर क्लास के थे।

आइआरसीटीसी की निजी आइडी पर दूसरों के आरक्षित टिकट बनाने का धंधा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अन्य अग्रसेन नगर से दो युवकों को २० ई-टिकट के साथ पकड़ा। टिकट की कालाबाजारी करने वाले अन्य काउंटर भी खोजे जा रहे हैं।

- विवेक शिशौदिया, इंस्पेक्टर, आरपीफ

chat bot
आपका साथी