जिसकी साजिश से डाली गई डकैती, पुलिस तलाश करने पहुंची

बभियाना गांव में कारचोबी कारोबारी चमन की हत्या कर डकैती के मामले में पुलिस ने साजिशकर्ता के भाई को पकड लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 02:31 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 02:31 AM (IST)
जिसकी साजिश से डाली गई डकैती, पुलिस तलाश करने पहुंची
जिसकी साजिश से डाली गई डकैती, पुलिस तलाश करने पहुंची

बरेली, जेएनएन: बभियाना गांव में कारचोबी कारोबारी चमन की हत्या कर डकैती के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को गांव के ही एक साजिशकर्ता के भाई को दबोच लिया। पकड़ा गया गफ्फार उर्फ गप्पू वारदात में बदमाशों को सूचना देने के आरोपित भाई निहालुद्दीन की पत्नी और बच्चों को किसी अन्य जगह भेजने जा रहा था। स्टेशन के पास उसे पकड़ा। निहाल वारदात के दिन से ही फरार है।

13 नवंबर की रात में गांव में कारोबारी चमन के घर में असलहा से लैस सात बदमाशों ने डकैती डाली थी। विरोध पर चमन की घर के बाहर लाकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की पड़ताल में बदमाशों को कारोबारी के घर की स्थिति, रुपये आदि की जानकारी देने का शक निहालुद्दीन पर आया। वह वारदात वाले दिन से ही फरार है।

उधर, बदमाशों के शिकार हुए चमन के भाई व अन्य परिजन ने बताया कि निहाल पहले ही संदिग्ध कार्यो में लिप्त रहा है। आरोप है कि वह नकली खसखस दाना बनाने का धंधा भी करता था। 15 वर्ष पहले नारकोटिक्स टीम ने उसके यहां से सूजी व डिस्टेम्पर का प्रयोग करके बनाया गया नकली खसखस दाना पकड़ा था। आशंका है कि चमन के कारीगरों को बांटने के लिए रकम लाने की जानकारी हुई थी, इसके बाद ही बदमाशों तक खबर पहुंचाई गई।

आठ थे बदमाश, कार स्टार्टकर खड़ा था आठवां

बरेली : डकैती और हत्या की दुस्साहसिक वारदात करने वाले बदमाश सात नहीं बल्कि आठ थे। भागते वक्त गांव में ही दबोचे गए शातिर नावे अली और उसका साथी पुलिस को दो दिन तक गुमराह करते रहे। गुरुवार को नावे ने साथियों के जो नाम और पते पुलिस को बताए थे वह गलत निकले। आठवां बदमाश कार स्टार्ट कर अपने साथियों का इंतजार कर रहा था। पूछताछ के बाद पुलिस ने शुक्रवार को इन्हें जेल भेज दिया। पुलिस को सभी फरार बदमाशों के नाम तो मिल गए लेकिन मोबाइल बंद होने से सर्विलांस लोकेशन नहीं मिल सकी है।

मुरादाबाद रेंज की पुलिस को किया अलर्ट

पुलिस ने बदायूं में तो छानबीन की ही अब बरेली जोन के सभी नौ जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है। आशंका है कि बदमाश मुरादाबाद रेंज के चंदौसी, संभल की तरफ बढ़ सकते हैं। वहां उनकी रिश्तेदारी भी है।

------------------

परिवार को शस्त्र लाइसेंस दिलवाएंगे सपाई

भमोरा: वारदात के तीसरे दिन सपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल चमन के पिता कमरुद्दीन के घर सांत्वना देने पहुंचा। राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अताउर्ररहमान, पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, प्रदेश मंत्री साजिद रजा खां, पूर्व विधायक महिपाल ¨सह यादव व ब्लाक प्रमुख आदेश यादव उर्फ गुड्डू आदि थे। परिजन ने उन्हें बताया कि घर में अपना शस्त्र होता तो डकैती इतनी बड़ी वारदात नहीं कर पाते। सपा नेताओं ने डेढ़ माह के अंदर शस्त्र लाइसेंस दिलवाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी