बरेली में डेंगू से एक और मौत, 12 नए केस आए सामने

जिले में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को 12 केस मिले वहीं एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इस तरह अब तक कुल डेंगू के 481 मरीज पहुंच चुके हैं और नौ मरीज दम तोड़ चुके हैं। इससे स्वास्थ्य अफसरों में खलबली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 05:18 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 05:18 PM (IST)
बरेली में डेंगू से एक और मौत, 12 नए केस आए सामने
बरेली में डेंगू से एक और मौत, 12 नए केस आए सामने

जागरण संवाददाता, बरेली: जिले में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को 12 केस मिले, वहीं एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इस तरह अब तक कुल डेंगू के 481 मरीज पहुंच चुके हैं और नौ मरीज दम तोड़ चुके हैं। इससे स्वास्थ्य अफसरों में खलबली है।

शहर के मुड़िया नबी बख्श निवासी एक 35 वर्षीय युवक को घर पर बुखार आया। बीते सप्ताह स्वजन ने उसे डीडीपुरम स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, एलाइजा जांच में उसे डेंगू की पुष्टि हुई। आइडीएसपी के अनुसार, बीती आठ नवंबर को युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हालांकि हास्पिटल प्रबंधन ने आइडीएसपी को दो दिन बाद मौत की सूचना दी है। वहीं जिले में कुल 133 डेंगू की एलाइजा जांचों में 12 नए मरीज मिले। जिला अस्पताल में 37 बेड डेंगू मरीजों के लिए आरक्षित किए गए थे, लेकिन संख्या बढ़ी तो सभी बेड भर गए। ऐसे में अब पांच अन्य बेड जिला अस्पताल के हार्ट वार्ड में बढ़ाए जाएंगे। एडीएसआइसी डा. सुबोध शर्मा के अनुसार मंगलवार को 17 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए, इससे बेड भर गए हैं। फतेहगंज पश्चिमी में डेंगू संदिग्ध युवक की मौत

संसू, फतेहगंज पश्चिमी: कस्बा के मुहल्ला साहूकारा निवासी एक डेंगू संदिग्ध युवक की बुधवार को मौत हो गई। मुहल्ला साहूकारा निवासी विशाल पुत्र दिनेश अग्रवाल को दो दिन पूर्व तेज बुखार आया। स्वजन निजी अस्पताल से इलाज करा रहे थे। बुधवार सुबह फिर से बुखार आया और उसकी मौत हो गई। मृतक के चचेरे भाई आशीष ने बताया कि विशाल को दो दिन से बुखार आ रहा था। बुधवार सुबह तेज बुखार आने पर खून की जांच कराई। जांच रिपोर्ट आने से पहले उसकी मौत हो गई। बाद में आई रिपोर्ट में पता चला कि उसकी प्लेटलेट्स केवल 12 हजार रह गई थीं। मृतक के छोटे भाई दर्पण भी डेंगू संदिग्ध है। वहीं, मयंक बीपी और सीने में दर्द की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती किया था। वर्जन

डेंगू के कुछ और मरीज सामने आए हैं। बुधवार को एक मरीज की मौत हुई है, वहीं 12 नए केस मिले हैं। जिन इलाकों में डेंगू के मरीज मिले हैं, वहां टीम की ओर से निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है।

डा. बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी