मुख्यमंत्री के दौरे के बाद हरकत में आए अधिकारी, गेहूं खरीद पर जिम्मेदारी तय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के बाद प्रशासन एक्शन मोड में आ गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 01:17 PM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 01:17 PM (IST)
मुख्यमंत्री के दौरे के बाद हरकत में आए अधिकारी, गेहूं खरीद पर जिम्मेदारी तय
मुख्यमंत्री के दौरे के बाद हरकत में आए अधिकारी, गेहूं खरीद पर जिम्मेदारी तय

बरेली (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के बाद प्रशासन एक्शन मोड में आ गया। जिलाधिकारी ने आपात बैठक बुलाकर रोजा मंडी में गेहूं खरीद का जिम्मा नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार को सौंप दिया। सभी खरीद एजेंसी के जिला प्रबंधक के लिए मंडी में चेक काउंटर लगाकर टोकने जारी करने के निर्देश दिए है। डीएम ने आगाह किया कि यदि आवक जितनी खरीद नहीं न हुई तो मंडी सचिव समेत जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाइ होगी।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निरीक्षण के चार घंटे बाद ही यह आदेश जारी कर दिए। उन्होंने खासकर रोजा मंडी को निशाने पर रखा है। मंडी समिति सचिव संजय कुमार ¨सह को गेहूं की तौल के लिए पर्याप्त कांटा समेत संसाधन जुटाने के निर्देश दिए। पीसीएफ, पीसीयू, एग्रो, नैफेड, आरपीएफ, एफसीआइ, केकेसी समेत सभी गेहूं खरीद एजेंसियों के जिला प्रभारियों को रोजा मंडी में पटल लगाकर किसानों को टोकेन जारी करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा मंडी की आवक और खरीद को रोजाना चेक किया जाएगा। गेहूं खरीद कम होने पर सिटी मजिस्ट्रेट जिसकी जिम्मेदारी तय करेंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अचानक मंडी पहुंचे सीएम, अव्यवस्थाएं देख बिफरे

गेहूं व गन्ना खरीद का सच जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक जिले में पहुंचे। उन्होंने रोजा मंडी समिति में गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। जहां वह व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं दिखे। अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए। आढ़तियों ने हरियाणा व पंजाब की तरह कमीशन पर खरीद की अनुमति मांगी, जिससे उन्होंने साफ इन्कार कर दिया। इसको लेकर हल्की नारेबाजी भी हुई। मुख्यमंत्री ने गन्ना क्रय केंद्र भी देखा, हालांकि वहां सबकुछ ठीक ठाक मिला। उन्होंने डीएम को कुछ ¨बदुओं पर जांच कर शाम तक रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी