संक्रमितों को न होने दें कोई कमी, अपना भी रखें ख्याल

संक्रमितों को कोई भी दिक्कत परेशानी हो तो तत्काल उसे दूर करें। उन्हें कोई कमी न होने दें। खाने पीने की व्यवस्था तो ठीक है। साफ-सफाई पर और ध्यान दें। जिले के नोडल अधिकारी विशेष सचिव परिवार नियोजन ने एल-1 बिथरी के निरीक्षण के दौरान चिकित्साधीक्षक व कोविड अस्पताल प्रभारी को यह निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 02:29 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 02:29 AM (IST)
संक्रमितों को न होने दें कोई कमी, अपना भी रखें ख्याल
संक्रमितों को न होने दें कोई कमी, अपना भी रखें ख्याल

बरेली, जेएनएन : संक्रमितों को कोई भी दिक्कत, परेशानी हो तो तत्काल उसे दूर करें। उन्हें कोई कमी न होने दें। खाने पीने की व्यवस्था तो ठीक है। साफ-सफाई पर और ध्यान दें। जिले के नोडल अधिकारी विशेष सचिव परिवार नियोजन ने एल-1 बिथरी के निरीक्षण के दौरान चिकित्साधीक्षक व कोविड अस्पताल प्रभारी को यह निर्देश दिए।

जिले के एक माह के प्रवास पर आए विशेष सचिव परिवार नियोजन रामनारायण सिंह ने सोमवार को एल-1 बिथरी का निरीक्षण किया। यहां पहुंचने पर उन्होंने सबसे पहले अस्पताल परिसर के आसपास का माहौल देखा। इसके बाद साफ सफाई देखी और कहाकि कुछ जगह गंदगी है उसे साफ कराएं। साफ सुथरा माहौल होगा तो मरीज और जल्दी ठीक होंगे। इसके बाद बाहर ही सभी स्टाफ से एक एक कर बात की। ड्यूटी रजिस्टर और मरीजों की संख्या भी देखी।उन्होंने चिकित्सकों और स्टाफ के सभी कर्मचारियों से कहाकि मरीजों का ध्यान रखने के साथ ही अपना भी ख्याल रखें। प्रतिदिन हाइड्राक्सी क्लोरोक्वाइन खाएं और मास्क, पीपीई किट, ग्लव्ज आदि पहनकर ही मरीजों के पास जाएं। प्रयास करें कि कोविड की ड्यूटी के दोरान परिजनों से दूरी बनाकर रखें।

--------

कमी रही तो होगी सख्त कार्रवाई

विशेष सचिव परिवार नियोजन रामनारायण सिंह ने निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों को इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होने दें। अगर लापरवाही हुई तो कार्रवाई की जाएगी।

--------- मानकों का पालन करें अन्यथा कार्रवाई होगी

कोविड-19 के नोडल अधिकारी ने सोमवार को एल-वन कोविड अस्पताल बिथरी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि स्वास्थ्य कर्मी मानकों का पालन करें। वह अपना स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। ऐसा करते न पाए जाने पर वह खुद खतरे में पड़ सकते हैं। ऐसा नहीं करने पर उन पर कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी