तीसरे दिन मां चंद्रघंटा का पूजन कर मांगा आशीष

By Edited By: Publish:Wed, 02 Apr 2014 09:53 PM (IST) Updated:Wed, 02 Apr 2014 09:53 PM (IST)
तीसरे दिन मां चंद्रघंटा का पूजन कर मांगा आशीष

जागरण संवाददाता, बरेली। नवरात्र पर्व के तीसरे दिन बुधवार को माता दुर्गा के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा का विधि विधान से पूजन किया। भक्तों ने पूजा कर माता रानी से मनौती मांगी। अलसुबह से ही मंदिरों में घंट घड़ियाल गूजने का सिलसिला रात मंदिर बंद होने तक जारी रहा।

श्री महाआरती महोत्सव आयोजन सेवा समिति की ओर से चौपुला स्थित हनुमान मंदिर में मां चंद्रघंटा की आरती की गई। इस दौरान बच्चों को सजाकर मनमोहक झांकी पेश की गई। महाआरती में शामिल होने के लिए भारी संख्या में भक्त जुटे। प्रमुख सेवादार गौरव राजपूत ने बताया कि हर दिन अलग-अलग मंदिरों में महाआरती का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर सत्येंद्र सिंह, रेनू रस्तोगी, ओमप्रकाश रस्तोगी, हरीश कश्यप, संजू रस्तोगी, देवा, प्रदीप रस्तोगी, राहुल देवल, पिंकी चौहान आदि मौजूद रहे। गौरव ने बताया कि गुरुवार को हरी मंदिर में सायं साढ़े छह बजे महाआरती होगी। सुभाषनगर के अवधपुरी कालोनी स्थित श्री हरे राम नवदुर्गा मंदिर में प्रात: आठ बजे से मां चंद्रघंटा का पूजन-अर्चन शुरू हुआ। इस दौरान भगवती नवदुर्गा के समस्त स्वरूपों को नवीन वस्त्रों से आभूषित कर श्रृंगार किया गया। इस मौके पर श्री हरे राम ग्वाल भगवती सेवा समिति के अध्यक्ष डॉ. जितेंद्र शर्मा, विजय कुमार, डॉ. अनिल मिश्रा, मूलचंद गुप्ता, मुकेश शर्मा, बृजलाल, डॉ. एसपी श्रीवास्तव, नीलम श्रीवास्तव, आशा सिंह, पुष्पा शर्मा आदि मौजूद रहे। उधर सीबीगंज क्षेत्र के मंदिरों में भी नवरात्र को लेकर भक्तों की भीड़ रही।

-------

श्याम खाटू महोत्सव पांच को

श्री श्याम परिवार बरेली की ओर से त्रिवटीनाथ मंदिर में पांच अप्रैल को श्री श्याम प्रभु खांटू का गुणगान महोत्सव आयोजित किया जाएगा। जिसमें श्याम बाबा का दरबार सजाने के लिए विख्यात डेकोरेटर्स संजय खेमका को बुलाया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ संगठन के संरक्षक नंद लाल झंवर रात्रि आठ बजे करेंगे। यह जानकारी रामअवतार प्रधान ने दी है।

-----

नवरात्र में शांति बनाने में मांगा सहयोग

नागरिक सुरक्षा कार्यालय के उपनियंत्रक कश्मीर सिंह ने सभी मोहल्लों के वार्डेन से नवरात्र पर्व पर शांति व्यवस्था मे सहयोग मांगा है। बारादरी प्रभाग के वरिष्ठ वार्डेन की मंगलवार को हुई बैठक में उपनियंत्रक ने सभी वार्डेन को यह निर्देश जारी कर कहा कि पर्व के दौरान किसी खुरफात की आशंका पर तत्काल पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दें। इसके साथ ही उन्होंने सभी वार्डेन से अनुरोध किया कि वे मोहल्ले में लोगों से 17 अप्रैल को हर हाल में मतदान करने की अपील करें।

chat bot
आपका साथी