Bareilly News: शावेज के दुस्साहस से हिंदू छात्रा की गई जान, दुष्कर्म का वीडियो वायरल होने पर की आत्महत्या

Bareilly News In Hindi बरेली में छात्रा का आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित की खुदकुशी। आरोप है कि वीडियो प्रसारित होने के बावजूद देवरनिया थाना पुलिस ने संज्ञान नहीं लिया। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया तब 29 अगस्त को आरोपित के विरुद्ध छेड़छाड़ पाक्सो व आइटी एक्ट की धारा में प्राथमिकी लिखी गई। इसके बावजूद वह छात्रा को लगातार बदनाम करता रहा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 04 Sep 2023 03:06 PM (IST) Updated:Mon, 04 Sep 2023 03:06 PM (IST)
Bareilly News: शावेज के दुस्साहस से हिंदू छात्रा की गई जान, दुष्कर्म का वीडियो वायरल होने पर की आत्महत्या
बरेली में छात्रा का आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित, की खुदकुशी

HighLights

  • पुलिस पर देरी से कार्रवाई करने का स्वजन का आरोप
  • लव जिहाद में हिंदूवादी संगठनों ने किया था थाने पर हंगामा

बरेली, जागरण संवाददाता। लव जिहाद में दबाव बनाने का जरिया कहें या छल...! शावेज रिजवी के दुस्साहस ने हिंदू छात्रा की जान ले ली। उसने षड्यंत्र रचकर नाबालिग का आपत्तिजनक वीडियो बनाया और इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। इससे आहत छात्रा स्कूल छोड़कर घर में घुटती रही और आरोपित खुलेआम घूम रहा था। बदनामी का दंश बर्दाश्त से बाहर होने पर 31 अगस्त को उसने जहर खा लिया। रविवार देर शाम उसकी मौत हो गई।

पुलिस की देरी का लगाया आरोप

स्वजन आरोप लगा रहे कि पुलिस ने कार्रवाई में देरी की इसलिए छात्रा की जान चली गई। वहीं, पुलिस तर्क दे रही कि शिकायत मिलने पर एक सितंबर को शावेज को जेल भेजा जा चुका। अब उसके विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा भी बढ़ाई जाएगी। कक्षा 11 की नाबालिग छात्रा के स्वजन के अनुसार, उसी स्कूल में पढ़ने वाले शावेज रिजवी ने षड्यंत्र रचा। वह बालिग है। 15 अगस्त को छात्रा स्कूल गई तो उसने आपत्तिजनक वीडियो बनाकर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपलोड कर दिया।

छात्रा को नहीं लगा पता

छात्रा को इसकी भनक नहीं लगी थी। तीन-चार दिन बाद वीडियो कई ग्रामीणों तक पहुंचा तब जानकारी हुई। बदनामी के कारण छात्रा ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। इस बीच आरोपित के घर जाकर शिकायत की, इसके बावजूद उसने वीडियो डिलीट नहीं किया। परेशान होकर छात्रा ने 31 अगस्त को जहरीला पदार्थ खा लिया। रविवार को छात्रा की मृत्यु के बाद स्वजन ने कहा कि देवरनिया थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह धामा को वीडियो की जानकारी थी। 29 अगस्त को प्राथमिकी के बावजूद शावेज को नहीं पकड़ा।

chat bot
आपका साथी