कोहरे के साथ जारी रहेगी बादलों की लुकाछिपी

शहर में मौसम का मिजाज बुधवार सुबह एकाएक बदला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 12:22 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 12:22 AM (IST)
कोहरे के साथ जारी रहेगी बादलों की लुकाछिपी
कोहरे के साथ जारी रहेगी बादलों की लुकाछिपी

जेएनएन, बरेली: शहर में मौसम का मिजाज बुधवार सुबह एकाएक बदला। सूरज निकलने के बाद आसमान में अचानक से बादल छाए। कोहरा भी बढ़ा, जिससे पारा एक दम से नीचे आया। हालांकि एक घंटे बाद निकली धूप से लोगों को राहत मिली, जो कि लगभग पूरे दिन आती-जाती रही।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी ऐसा मौसम रहेगा। गुरुवार को भी पारा लुढ़कने की संभावना है, लेकिन इसके बाद तापमान में सुधार होगा। हल्का कोहरा और आसमान में बादल छाए रहेंगे। इससे मौसम का मिजाज सर्द ही रहेगा। मौसम वैज्ञानिक एचएस कुशवाह ने बताया कि बर्फीले क्षेत्रों से आनेवाली हवाएं कम गति से चलेंगी। आने वाले दिनों में भी अधिकतम तापमान 18 से 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान चार से सात डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। उन्होंने बताया कि आसमान में बादल जरूर रहेंगे, लेकिन बारिश अगले सप्ताह के शुरुआती दिनों में ही होगी। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम 18.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान तीन डिग्री कम 4.8 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे लोगों की दिन में भी सुबह के समय ठंड से कंपकपी छूटी। ओपीडी में बढ़े बीपी, शुगर, हार्ट, फालिज आदि के मरीज

जिला अस्पताल के फिजीशियन डॉ. अजय मोहन अग्रवाल ने कहा कि इस बार पिछले वर्षो की तुलना में ठंड कम है, लेकिन फिर भी ओपीडी में ब्लड प्रेशर, शुगर, हार्ट, फालिज संग गठिया और बच्चों में निमोनिया आदि के मरीज अधिक आ रहे हैं। ऐसे लोगों को दवा देने के संग ही सुबह और शाम घर से नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है। बाहर निकलना मजबूरी है, तो सिर पर टोपी, मफलर आदि पहनकर निकलें, जिससे हवा नहीं लगे। पहले से दवा ले रहे लोग नियमित रूप से अपना चेकअप कराएं।

chat bot
आपका साथी