Fever in UP : यूपी के इस जिले में सिर्फ कागजों में हाे रहा सर्वे, बुखार से तड़प रहे 60 मरीज, हालात जानकर सिहर उठेंगे

Fever in UP यूपी के शाहजहांपुर के रोजा में भले ही घर घर सर्वे कराने के दावे किए जा रहे हो। लेकिन हालात दावों के इतर ही नजर आते है। आलम ये है कि बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 05:23 PM (IST)
Fever in UP : यूपी के इस जिले में सिर्फ कागजों में हाे रहा सर्वे, बुखार से तड़प रहे 60 मरीज, हालात जानकर सिहर उठेंगे
Fever in UP : यूपी के इस जिले में सिर्फ कागजों में हाे रहा सर्वे

बरेली, जेएनएन। Fever in UP : यूपी के शाहजहांपुर के रोजा में भले ही घर घर सर्वे कराने के दावे किए जा रहे हो। लेकिन हालात दावों के इतर ही नजर आते है। आलम ये है कि बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। विकासखंड भावलखेड़ा के बाडीगांव में 60 से अधिक ग्रामीण बुखार से तड़प रहे है। एकतरफ जहां लोगों की स्थिति बिगड़ रही है वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के अधिाकरियों को इसकी जानकारी तक नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर बुखार के मरीजों के बारे में जानकारी के लिए सर्वे कराया गया। लेकिन बाडीगांव में बढ़ते प्रकोप के बारे में स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों को जानकारी नहीं है। बुखार के बढ़ते इस प्रकाेप की वजह से गांव की सड़कों पर भरे पानी व फैली गंदगी को ग्रामीण मान रहे है।

जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे है। जबकि कई बार साफ-सफाई कराने व एंटी लार्वा का गांव में छिड़काव कराने की ग्रामीण मांग भी कर चुके है। इस गांव में दो दिन पहले एक बुजुर्ग की मौत भी हो गई थी। जो बुखार से पीड़ित बताए जा रहे थे। तब से ग्रामीण ज्यादा परेशान है। उपचार कराने के नाम पर यहां के मरीज ज्यादातर झोलाछापों के पास से ही दवा ले रहे है।

यह है बुखार से पीड़ित

राशिद, मुकर्रम खान, शाहनबाज, फैजान, रियाज, इमरान, हुसैरा, शबाना, फरीन, शबाना बेगम, शाबिद, चांद मिया, असलम, आदिल, अरशद, जलालुद्दीन, गुड्डू, असलम खान सदाकत, मुजीब, दिलदार खां, फराह, तौसीफ खां, रागिलखां, मोहसीन, तबस्सुम, नईम, साजिद, शहबाज खां, कामरान खां, जैनब, हाजरा बेगम, गुफरान, आबुल खालिक, अली मोहम्मद, फरहा खातून, तौसीफ खान, दिलदार खान, फरीन, रामकिशोर, वेदराम, सुभाषराम, मुकर्रम खान, हाजरा बेगम, अदीबा, नेहाल, मनोज कुमार आदि।

बाडीगांव में बुखार फैलने के बारे में जानकारी नहीं है। बुधवार को गांव में टीम को भेजा जाएगा।क्षेत्र में लगातार सर्वे कराया जा रहा है। डा. राजीव भारती, प्रभारी चिकित्साधिकारी 

chat bot
आपका साथी