रुहेलखंड विश्वविद्यालय में परास्नातक के सैकड़ों छात्रों का परीक्षा फार्म अटका Bareilly News

पीजी छात्रों के एमए एमएससी एमकॉम प्रथम वर्ष की मार्कशीट में आरडी (रिजल्ट डिटेंड) लिखकर आया है। इसका मतलब है कि इनके रिजल्ट में कुछ गड़बड़ी है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 11:55 AM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 05:49 PM (IST)
रुहेलखंड विश्वविद्यालय में परास्नातक के सैकड़ों छात्रों का परीक्षा फार्म अटका Bareilly News
रुहेलखंड विश्वविद्यालय में परास्नातक के सैकड़ों छात्रों का परीक्षा फार्म अटका Bareilly News

जेएनएन, बरेली : रुहेलखंड विश्वविद्यालय और संबद्ध महाविद्यालय से परास्नातक कर रहे सैकड़ों छात्र परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं। इन छात्रों के एमए, एमएससी, एमकॉम प्रथम वर्ष की मार्कशीट में आरडी (रिजल्ट डिटेंड) लिखकर आया है। इसका मतलब है कि इनके रिजल्ट में कुछ गड़बड़ी है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजीव ने इसकी जांच कराई तो पता चला कि बड़ी संख्या में छात्रों ने अभी तक स्नातक का माइग्रेशन नहीं जमा करवाया है। प्रथम वर्ष में इन्हें परीक्षा देने की अनुमति मिल गई थी लेकिन अब नहीं दी जा रही है। परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि इनमें से कई छात्रों ने स्नातक दूसरे कॉलेज से किया है और परास्नातक के लिए दूसरे कॉलेज में दाखिला लिया है। ऐसी स्थिति में इन्हें माइग्रेशन जमा करना अनिवार्य है। वहीं दूसरी ओर छात्रों का कहना है कि दूसरे विश्वविद्यालय से आने के बाद माइग्रेशन की जरूरत पड़ती है। एबीवीपी से जुड़े जितेंद्र ने कहा कि उन्होंने स्नातक रुहेलखंड विश्वविद्यालय से ही किया है ऐसे में उन्हें माइग्रेशन की जरूरत नहीं है। अगर अब अनिवार्य कर दिया गया है तो इसकी सूचना पहले ही मिल जानी चाहिए।

कल तक भरे परीक्षा फार्म, तिथि बढ़ाने की मांग

वार्षिक परीक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर है। ऐसे में जो छात्र अभी तक फार्म नहीं भर पाए हैं वो परेशान हो उठे हैं। छात्रों ने कहा है कि माइग्रेशन निकलवाने में समय लगेगा ऐसे में उन्हें परीक्षा फार्म भरने के लिए अतिरिक्त समय चाहिए। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजीव ने बताया कि छात्रों की मांग पर विचार किया जाएगा। दो दिनों के अंदर तिथि बढ़ाने पर फैसला हो जाएगा।  

chat bot
आपका साथी