बिजली कटौती से कराह उठे उद्यमी

By Edited By: Publish:Wed, 27 Aug 2014 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 27 Aug 2014 08:09 PM (IST)
बिजली कटौती से कराह उठे उद्यमी

जागरण संवाददाता, बरेली: उद्योग बंधु की बैठक में भी बिजली का मुद्दा छाया रहा। बिजली न मिलने से परेशान उद्यमियों ने स्थानीय स्तर से कटौती न करने की मांग की। वहीं औद्योगिक क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर फुंकने के बाद उन्हें बदलने में हीला हवाली करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई को आवाज उठाई। बैठक में नवाबगंज विद्युत फीडर की स्थापना का प्रस्ताव जल्द से जल्द शासन को भेजने और सीबीगंज क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों को जल्द से जल्द सीएनजी सप्लाई देने पर भी सहमति बनी।

कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु की बैठक शुरू होते ही बिजली का मुद्दा गर्मा गया। उद्यमियों ने स्थानीय स्तर पर हो रही कटौती को अव्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया। जिस पर बैठक की अध्यक्षता कर रहे एडीएम प्रशासन अरुण कुमार ने बिजली अफसरों को निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्र की विद्युत सप्लाई को स्थानीय कटौती से अलग रखा जाए। विद्युत भार बढ़ाए जाने के उद्यमियों के 41 मामलों का निस्तारण करने की भी जानकारी दी गई।

नवाबगंज में विद्युत फीडर स्थापना के मामले में बिजली अफसरों ने बताया कि योजना का स्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया गया है। वहीं सीबीगंज औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों को सीएनजी सप्लाई देने के लिए सप्लाई स्टेशन स्थापित करने के लिए भी जमीन का इंतजाम हो गया है। सेंट्रल यूपी गैस लिमिटेड के अफसरों ने भरोसा दिलाया कि इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

परसाखेड़ा में अधर में लटके नाले निर्माण के बारे में निगम अफसरों ने बैठक में बताया कि पेड़ कटने के लिए मंजूरी ली जानी थी। प्रस्ताव लखनऊ भेज दिया गया है। ऐसे ही सीबीगंज औद्योगिक क्षेत्र में बन रहे नाले में घटिया सामिग्री इस्तेमाल करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे फिर से 150 वर्ग मीटर नाला बनाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसमें एक पुलिया भी शामिल है।

परसाखेड़ा में खाली पड़े भूखंडों के संबंध में यूपीएसआईडीसी के अफसरों ने जानकारी दी कि फिलहाल 188 इकाइयां कार्यरत और 94 में काम शुरू नहीं हुआ था। इनमें से 73 इकाइयों को फिर से नोटिस जारी किया गया है। आठ के खिलाफ भूखंड रद्द करने की कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में एडीएम प्रशासन अरुण कुमार, संयुक्त निदेशक उद्योग वाई पी सिंह, चीफ फायर ऑफिसर एससी शर्मा, सीओ प्रथम असित श्रीवास्तव, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण एके त्यागी, अजय शुक्ला, भारत भूषण शील, जमील अहमद, राजेश गुप्ता, कमल भसीन, अभिनव अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी