बदायूं में डीएसओ ने छापेमारी कर पकड़ा गेहूं, चावल और चना, डीएम के आदेश पर दर्ज कराया मुकदमा

गरीबों को सस्ता खाद्यान्न मुहैया कराने वितरण प्रणाली में पारदर्शी व्यवस्था करने के बाद भी माफिया अपना रास्ता निकाल ले रहे हैं। बिल्सी में पूर्ति विभाग की टीम ने छापा मारकर एक मकान में कोटे का गेहूं चावल और चना बरामद किया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:45 PM (IST)
बदायूं में डीएसओ ने छापेमारी कर पकड़ा गेहूं, चावल और चना, डीएम के आदेश पर दर्ज कराया मुकदमा
बदायूं में डीएसओ ने छापेमारी कर पकड़ा गेहूं, चावल और चना

बदायूं, जेएनएन। गरीबों को सस्ता खाद्यान्न मुहैया कराने वितरण प्रणाली में पारदर्शी व्यवस्था करने के बाद भी माफिया अपना रास्ता निकाल ले रहे हैं। बिल्सी में पूर्ति विभाग की टीम ने छापा मारकर एक मकान में कोटे का गेहूं, चावल और चना बरामद किया। गृह स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायतें तो मिल रही थीं, लेकिन अधिकारियों को कोई सबूत नहीं मिल पा रहा था। जिला पूर्ति अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह के पास गोपनीय जानकारी पहुंची की बिल्सी में नरैनी मोड़ पर एक मकान में कोटे का गेहूं, चावल और चना रखा हुआ है। डीएसओ के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक संजय चौधरी ने पुलिस के साथ मकान पर छापा मारा।

अरुण पुत्र शिव औतार के मकान से 14.40 क्विंटल गेहूं, 23.90 क्विंटल चावल और 9.60 क्विंटल चना बरामद हुआ। डीएसओ भी मौके पर पहुंच गए और खाद्यान्न वहीं पर सील करा दिया। गृह स्वामी अरुण का तर्क है कि साप्ताहिक बाजारों से खरीद करके गेहूं, चावल और चना एकत्रित किया है। छापामारी से पहले ही जिलाधिकारी कुमार प्रशांत को स्थिति से अवगत करा दिया गया था। डीएम की अनुमति के बाद पूर्ति निरीक्षक संजय चौधरी ने आरोपित के खिलाफ बिल्सी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

बौरा गांव की कोटे की दुकान निलंबित दातागंज तहसील क्षेत्र में बौरा गांव के कोटेदार की ग्रामीणों ने शिकायत की थी। डीएसओ के निर्देश पर पूर्ति निरीक्षक जांच करने पहुंचे तो कोटेदार राकेश ने उनके साथ अभद्रता कर दी। जांच में राशन कम मिलने पर डीएसओ ने दुकान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दुकानों पर वितरित हुआ मुफ्त खाद्यान्न कोरोना काल में सामान्य खाद्यान्न मुहैया कराने के साथ कार्डधारकों को मुफ्त राशन भी वितरित किया जा रहा है। बुधवार को जिलेभर में कोटे की दुकानों पर पर्यवेक्षण अधिकारियों की निगरानी में खाद्यान्न का वितरण कराया गया। जिला पूर्ति अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह ने शहर की दुकानों पर वितरण का जायजा लिया।

बिल्सी में नरैनी मोड़ पर अरुण नाम के व्यक्ति के घर छापा मारकर कोटे का खाद्यान्न पकड़ा गया है, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। दातागंज के बौरा गांव में शिकायत मिलने पर पूर्ति निरीक्षक जांच करने पहुंचे थे तो कोटेदार ने अभद्रता की थी। जांच में कमियां मिलने पर काेटे की दुकान निलंबित कर दी गई है। - रामेंद्र प्रताप सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी

 

chat bot
आपका साथी