Vipin Murder Case : 1200 रुपये के लिए सीआरपीएफ के जवान ने किया था कत्ल Shahjahanpur News

महज 1200 रुपये के लेन देने में सीआरपीएफ के जवान ने विपिन की हत्या कर दी थी। पुलिस ने रविवार को दो फरवरी को हुए विपिन हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 05:43 PM (IST)
Vipin Murder Case : 1200 रुपये के लिए सीआरपीएफ के जवान ने किया था कत्ल Shahjahanpur News
Vipin Murder Case : 1200 रुपये के लिए सीआरपीएफ के जवान ने किया था कत्ल Shahjahanpur News

जेएनएन, शाहजहांपुर : महज 1200 रुपये के लेन देने में सीआरपीएफ के जवान ने विपिन की हत्या कर दी थी। पुलिस ने रविवार को दो फरवरी को हुए विपिन हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। इस मामले में पुलिस ने जहां आरोपित सीआरपीएफ जवान को पिस्टल सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, वहीं एसपी डॉ. एस चिनप्पा ने भी आरोपित से पूछताछ की थी। 

शाहजहांपुर में कार में मिला था विपिन का शव

हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र के रमपुरा गांव निवासी कार चालक विपिन शुक्ला की दो फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसका शव शाहजहांपुर के आरसी मिशन थाना क्षेत्र के चौढेरा गांव के पास कार में मिला था। विपिन की कार ओला कंपनी से अटैच थी। जिस मोबाइल से विपिन बुकिंग करता था वह भी गायब था।

कातिल निकला बुकिंग करने वाला सीआरपीएफ का जवान

पुलिस ने जब मामले की जांच पड़ताल की तो कार बुकिंग करने वाला शाहजहांपुर के आरसी मिशन थाना क्षेत्र के चौढ़ेरा गांव निवासी सीआरपीएफ का जवान आदित्यपाल निकला। आदित्य की तैनाती हरियाणा के गोला पिंजोर के 237 सीआरपीएफ बटालियन में है। अारोपित ने दो फरवरी को ओला कंपनी से कार लखनऊ से देवा शरीफ जाने के लिए चारबाग से बुक कराई थी। 

पेट्रोल पंप से किया गिरफ्तारी, पूछताछ में खुली हकीकत 

पुलिस ने आरोपित को लखनऊ के लालबाग चौराहे से एक पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया है। एसपी डॉ. एस चिनप्पा ने जब पूछताछ की तो आरोपित ने बताया कि बुकिंग के बाद वह यहां से पहले बाराबंकी गया। जहां उसने दर्शन किए। बाद में वहां से 27 सौ रुपये में शाहजहांपुर तक छोड़ने के लिए कार बुकिंग करा ली।

ऑनलाइन पेमेंट करने को लेकर हुआ था विवाद, मारी गोली 

आरोपित ने बताया कि लखनऊ में 15 सौ रुपये का कार में सीएनजी भरवा दिया था। जबकि 12 सौ रुपये का पैमेंट आनलाइन करने के लिए कहा। जबकि विपिन नकद रुपये देने के लिए कह रहा था। इस बात पर दोनों में विवाद हो गया था। गुस्से में आकर आदित्य ने अपनी ही पिस्टल से गाेली मारकर उसकी हत्या कर दी।

खुलासे से संतुष्ट नहीं हो सके परिजन, एसपी को दी जानकारी 

विपिन के परिजन पूरी तरह से खुलासे से संतुष्ट नहीं हुए। भाई विनय, विजय, पत्नी ज्योति उर्फ दीक्षा शुक्ला सहित पूरा परिवार एसपी ऑफिस पहुंचा। उन्होंने एसपी डॉ. एस चिनप्पा को बताया हत्या होने से कुछ देर पहले ही विपिन ने पत्नी से फोन पर बात की थी। बताया था, कि कार में तीन लोग है जिन्हें शाहजहांपुर में छोड़ने जा रहा है। जबकि पुलिस ने सिर्फ एक आरोपित को ही घटना में शामिल होना दर्शाया है।

परिजनों से वार्ता करने के बाद दोबारा जांच के दिए आदेश

परिजनों की बात सुनने के बाद एसपी ने दोबारा से जांच कराने के निर्देश दिए। कहा जिन मार्गों से विपिन कार लेकर आया था वहां दोबारा जांच पड़ताल की जाए। ताकि जो भी सच्चाई है वह सामने आ सके।

हत्या रुपये के लेनदेन को लेकर की गई थी। परिजनों को संतुष्ट करने के लिए दोबारा जांच कराई जाएगी।

एसपी डॉ. एस चिनप्पा 

chat bot
आपका साथी