विपक्षी महागठबंधन नेतृत्वविहीन : मेनका

बरेली(जेएनएन)। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jun 2018 05:15 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2018 05:15 PM (IST)
विपक्षी महागठबंधन नेतृत्वविहीन : मेनका
विपक्षी महागठबंधन नेतृत्वविहीन : मेनका

बरेली(जेएनएन)। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। खासकर विपक्ष के महागठबंधन पर तंज कसा। यह कहकर कि इसका अस्तित्व ही औचित्यहीन और नेतृत्व विहीन है। सवालिया लहजे में बोलीं, अगर सभी राजा मिलकर धनुष तोड़ भी दें तो फिर सत्ता की जयमाल किसके गले में पड़ेगी?

पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले चार वर्षों में सरकार ने शौचालय, बिजली, रसोई गैस कनेक्शन, जन धन योजना के तहत करोड़ों लोगों के बैंक खाते खुलवाने जैसी सुविधाएं आम लोगों तक पहुंचाई हैं। हां, ऐसा प्रतीत होता है कि इनका भरपूर ढंग से प्रचार प्रसार नहीं हो सका, जिससे कारण उपचुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चार साल के दौरान जिले में कराए गए विकास कार्यो के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिले के गांवों में 90 हजार से ज्यादा शौचालय बनवाए गए। 557 गांवों को खुले में शौच से मुक्त हो चुके हैं। इसी साल सितंबर तक सभी 1282 राजस्व गांवों को ओडीएफ घोषित कराना है।

उन्होंने कहा कि जिले में लगभग एक लाख परिवारों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन मुहैया कराए गए हैं। जिले के 6 लाख 39 हजार परिवारों तक रसोई गैस पहुंचाने का लक्ष्य तय कर रखा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत 990 गांवों का विद्युतीकरण हो चुका है। 181 गांवों में विद्युतीकरण कार्य शुरू करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी