झोलाछाप वसूली प्रकरण में शामिल बड़े अधिकारी, भेजी रिपोर्ट

सीएमओ के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर वसूली करने के मामले में कई लोगों की गर्दन फंस रही है। विभागीय जांच अभी पूरी नहीं हुई है जबकि इंटेलीजेंस ने जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:13 PM (IST)
झोलाछाप वसूली प्रकरण में शामिल बड़े अधिकारी, भेजी रिपोर्ट
झोलाछाप वसूली प्रकरण में शामिल बड़े अधिकारी, भेजी रिपोर्ट

बरेली, जेएनएन : सीएमओ के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर वसूली किए जाने के मामले में कई लोगों की गर्दन फंस रही है। विभागीय जांच अभी पूरी नहीं हुई है, जबकि इंटेलीजेंस ने जांच पूरी कर रिपोर्ट शासन को भेज दी है। रिपोर्ट भेजते ही शासन से निर्देश दिए गए कि मामले में नजर बनाए रखें। 

सीएमओ कार्यालय में दो साल से सक्रिय झोलाछापों से वसूली करने वाला रैकेट को विभाग के बड़े लोगों का वरद हस्त प्राप्त था। यही कारण है कि दो साल तक यह खेल चलता रहा लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले को संज्ञान में आने के बाद दैनिक जागरण ने समाचारीय अभियान बनाकर प्रकाशित किया। इसके बाद एक एक कर परतें खुलने लगीं। इसमें पहले पांच मामले में नाम सामने आए थे, अब कुल 11 लोग सामने आ चुके हैं। इनमें विभाग के एक अधिकारी की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है। इस मामले में इंटेलीजेंस ने जांच शुरू की तो शक की सुई विभाग के आला अधिकारियों तक पहुंच गई। कई बार जानकारी मांगे जाने के बाद भी कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। कई दिन तक इंतजार के बाद इंटेलीजेंस ने अब रिपोर्ट भेज दी है। उनके अनुसार विभाग के कई अधिकारी भी इस मामले में शामिल हैं। इसके चलते ही दो सालों और अभी भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इंटेलीजेंस की एक उपनिरीक्षक ने बताया कि जांच रिपोर्ट भेजने के बाद शासन से निर्देश मिले हैं कि इस मामले में आगे भी जांच जारी रखें। शेष तथ्यों शामिल कर जल्द दूसरी रिपोर्ट मांगी गई है।

भौकाल बनाने को साथ रखते थे कैमरामैन

झोलाछाप से वसूली करने वाला ड्राइवर और होमगार्ड भौकाल बनाने में भी उस्ताद थे। वह झोलाछापों में डर बनाने के लिए दो कैमरामैन भी साथ रखते थे। जिससे कभी भी कोई बात या बवाल हो तो वह कैमरामैन को मीडियाकर्मी बताकर उन्हें डरा सकें। बताते हैं कि यह कैमरामैन बदलते रहते थे। एक दो बार शहर के शादी वाले कैमरामैनों को भी यह साथ ले गए।

chat bot
आपका साथी