प्रवासी मजदूरों को किराया देकर या गाड़ी भेजकर वोट डालने के लिए बुला रहे प्रधान पद के प्रत्याशी, पंचायत निगरानी समितियां रख रहींं पैनी नजर

UP Panchayat Chunav 2021 जनपद में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव का मतदान है। दूसरे स्थानों या राज्यों में काम करने वाले मतदाताओं को अपने खर्च पर उम्मीदवार बुला रहे हैं। कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रवासी मतदाताओं की प्रशासन ने मॉनिटरिंग शुरू करा दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:50 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:50 PM (IST)
प्रवासी मजदूरों को किराया देकर या गाड़ी भेजकर वोट डालने के लिए बुला रहे प्रधान पद के प्रत्याशी, पंचायत निगरानी समितियां रख रहींं पैनी नजर
पंचायतीराज विभाग ने निगरानी समितियों के जरिए रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है।

बरेली, जेएनएन।UP Panchayat Chunav 2021 : जनपद में 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव का मतदान है। प्रधान पद के उम्मीदवारों ने मतदाताओं को लुभाने के सभी दांव चल दिए हैं। दूसरे स्थानों या राज्यों में काम करने वाले मतदाताओं को अपने खर्च पर उम्मीदवार गांव बुला रहे हैं। कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रवासी मतदाताओं की प्रशासन ने मॉनिटरिंग शुरू करा दी है। गांव आने वाले एक-एक प्रवासी की रिपोर्ट तैयार कर प्रशासन को भेजी जा रही है।

पंचायत चुनाव में एक-एक वोट बहुत अहमियत रखता है। ग्राम प्रधान पद के उम्मीदवारों की नजर दूसरे शहरों व राज्यों में काम करने वाले मजदूरों पर है। प्रधानी के उम्मीदवार मोबाइल फोन से कामगारों से बात कर रहे हैं। उनको अपने खर्च पर गांव बुला रहे हैं। उनके पास किराए की कार भेज रहे हैं। दिल्ली,पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों से एसी बसों के जरिए प्रवासी कामगारों को बुलाया जा रहा है। ट्रेन से भी प्रवासी मजदूर वोट डालने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए गांव में आने वाले प्रवासियों को लेकर चौकसी बरती जा रही है।

पंचायतीराज विभाग ने निगरानी समितियों के जरिए रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है।सीओ सुनील कुमार राय और तहसीलदार अरविंद कुमार तिवारी दोनो ने बताया कि जो वोट डालने के नाम पर यहाँ आ रहे है।उनपर गांव स्तरीय निगरानी समितियां नजर रख रही है।ज्यादातर लोग बुधवार को ही पहुंचेंगे।पहले उनके स्वास्थ्य की जांच होगी।

chat bot
आपका साथी