Municipal Corporation Negligence News : गजब बेशकीमती जमीनों को भूला यूपी का ये नगर निगम, लोगों ने उगा ली फसलें

Municipal Corporation Negligence News नगर निगम लंबे समय तक अपनी ही जमीनों को भूला रहा। शहर से सटी बेशकीमती जमीनों पर लागों ने खेती शुरू कर दी। ये हकीकत 25 गांवों के सर्वे में सामने आईं। चूंकि जमीन पर फसलें खड़ी हैं

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 09:04 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 09:04 AM (IST)
Municipal Corporation Negligence News : गजब बेशकीमती जमीनों को भूला यूपी का ये नगर निगम, लोगों ने उगा ली फसलें
Municipal Corporation Negligence News : गजब बेशकीमती जमीनों को भूला यूपी का ये नगर निगम

बरेली, जेएनएन। Municipal Corporation Negligence News : नगर निगम लंबे समय तक अपनी ही जमीनों को भूला रहा। शहर से सटी बेशकीमती जमीनों पर लागों ने खेती शुरू कर दी। ये हकीकत 25 गांवों के सर्वे में सामने आईं। चूंकि जमीन पर फसलें खड़ी हैं, इसलिए नगर निगम ऐसी जमीनों के काश्तकारों के साथ एग्रीमेंट करने की तैयारी में है। अब अपनी भूल को सुधारने के लिए नगर निगम जमीन सुरक्षित करने के साथ भूमि का ठेका देने से आय होने की आड़ ले रहा है।

जमीनों से संबंधित दस्तावेजों को देखने पर सामने आया कि सिठौरा, बंडिया, वाकरनगर सुंदरासी, नंदौसी, मतलूक, मथुरापुर सहित 25 गांवों में नगर निगम की जमीन मिली, जिस पर लोग खेती कर रहे हैं। कई जमीनों के दस्तावेज भी रिकार्ड में नहीं मिले। इन वजहों से जमीनों पर काश्तकारों के कब्जे होते चले गए। अब नगर निगम भूल सुधार के लिए जमीन पर खेती करने वालों के साथ जमीन का एग्रीमेंट करने की तैयारी में है। इससे हर महीने होने वाली आमदनी में नगर निगम का भी एक निर्धारित हिस्सा मिल जाएगा। इससे निगम की आय में भी बढ़ोत्तरी हो जाएगी। अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह के मुताबिक एग्रीमेंट होने से काश्तकार भविष्य में कोई दावा नहीं कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी