आखिर इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट के छात्रों ने क्यों दी सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी...Bareilly News

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) से संबद्ध निजी कॉलेजों ने बुधवार को सैकड़ों छात्रों को इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट की सेमेस्टर परीक्षाओं से वंचित कर दिया।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 04:42 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 05:22 PM (IST)
आखिर इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट  के छात्रों ने क्यों दी सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी...Bareilly News
आखिर इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट के छात्रों ने क्यों दी सामूहिक आत्मदाह की चेतावनी...Bareilly News

जेएनएन, बरेली : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) से संबद्ध निजी कॉलेजों ने बुधवार को सैकड़ों छात्रों को इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट की सेमेस्टर परीक्षाओं से वंचित कर दिया। आक्रोशित छात्रों ने डीएम से मिलकर शिकायत की। डीएम ने प्रबंधन से बात कर छात्रों की समस्या का हल कराने का निर्देश दिया। छात्रों का आरोप है कि डीएम के आदेश के बावजूद प्रबंधन ने कोई सुनवाई नहीं की। छात्रों ने चेतावनी दी की अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह सामूहिक आत्मदाह करेंगे।

छात्रों का आरोप है कि कम उपस्थिति का हवाला देकर उन्हें परीक्षा से वंचित किया गया है, जबकि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पांच दिसंबर को उनकी उपस्थिति सही दर्ज थी। कुछ छात्रों ने तब एडमिट कार्ड भी डाउनलोड किया था, लेकिन अब नई सूची से उनका नाम गायब कर परीक्षा देने से रोक लिया गया।

अब किसी की 49 तो किसी की 55 फीसद उपस्थिति बताई जा रही है। परीक्षा से वंचित छात्रों का कैंपस ड्राइव के जरिए जॉब के लिए चयन भी हो चुका है। ऐसे में छात्रों ने यह भी सवाल खड़ा किया कि अगर उनकी उपस्थिति कम थी तो प्लेसमेंट में कैसे बैठा दिया। कुछ छात्रों के एडमिट कार्ड कैसे जारी कर दिए गए।

आठ लाख का पैकेज पाया, अब साल के साथ नौकरी भी गई: अपूर्व शहर के एक निजी कॉलेज में बीटेक फाइनल ईयर के छात्र हैं। हाल ही में हुए कैंपस ड्राइव में उन्हें करीब आठ लाख के पैकेज पर नौकरी ऑफर हुई है। इसी शर्त पर कि वह इस साल बीटेक उत्तीर्ण कर नौकरी ज्वाइन कर लेंगे, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने उनकी भी उपस्थिति कम दिखाकर परीक्षा से वंचित कर दिया। अगर इस सेमेस्टर की सभी परीक्षाओं से उसे वंचित कर दिया जाएगा तो उसका साल तो बर्बाद होगा ही, साथ में नौकरी भी हाथ से जाएगी।

chat bot
आपका साथी