सर्विस रोड व पुल मरम्मत पर खर्च होंगे 17.5 करोड़

एनएचएआइ ने मार्ग की मरम्मत का काम शुरू भी करा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 09:33 PM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 09:33 PM (IST)
सर्विस रोड व पुल मरम्मत पर खर्च होंगे 17.5 करोड़
सर्विस रोड व पुल मरम्मत पर खर्च होंगे 17.5 करोड़

जागरण संवाददाता, बरेली : बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए बरेली-सीतापुर हाईवे की मरम्मत के लिए एनएचएआइ ने जगह-जगह सर्विस रोड व पुलों को बंद कर दिया है। इसके साथ ही मार्ग की मरम्मत का काम शुरू भी करा दिया है। सड़क की मरम्मत के लिए दो टेंडर भी निकाले हैं। रोड सेफ्टी, साइनेज आदि का काम भी कराया जाएगा।

इरा कंपनी करीब चार महीने पहले फोरलेन निर्माण का कार्य छोड़कर फरार हो गई है। इसके चलते चार महीने से काम बंद है। इधर बीते दिनों से हो रही बारिश के कारण अधूरा मार्ग कई जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है। फरीदपुर बाईपास के किनारे सड़क धंस गई तो फतेहगंज पूर्वी में कई जगह सड़क किनारे की मिट्टंी ढह गई। बारिश के कारण क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत के लिए एनएचएआइ ने साढ़े आठ करोड़ का एक और नौ करोड़ का दूसरा ऑनलाइन टेंडर आमंत्रित कर दिया है। इस रकम से सर्विस रोड व पुलों की सड़क व एप्रोच की मरम्मत का काम होगा। इसके साथ ही कुछ जगह जहां इरा कंपनी कोलतार का काम नहीं कर पाई है, वहां सड़क की परत डाली जाएगी। इसी रकम में एक करोड़ रुपये से साइनेज, रोड सेफ्टी के साधन, कैट आई आदि लगाने का काम होगा। वर्जन

बारिश में क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पहले मेटीनेस का काम शुरू करा दिया गया है। जहां भी मरम्मत कार्य कराना है वहां ट्रैफिक रोका जा रहा है।

मुकेश शर्मा, परियोजना निदेशक, एनएचएआइ

chat bot
आपका साथी