बैंकों में कैश कम, हाथ रोक बांटी रकम

जागरण संवाददाता, बरेली : नोटबंदी के बाद से चली आ रही नकदी की किल्लत दूर नहीं हो रही। सोमवार को बैंक

By Edited By: Publish:Tue, 06 Dec 2016 12:58 AM (IST) Updated:Tue, 06 Dec 2016 12:58 AM (IST)
बैंकों में कैश कम, हाथ रोक बांटी रकम

जागरण संवाददाता, बरेली : नोटबंदी के बाद से चली आ रही नकदी की किल्लत दूर नहीं हो रही। सोमवार को बैंक खुले तो रुपये निकालने वालों की भीड़ लग गई। इससे बैंकों के पास नकदी कम पड़ गई। इस पर कर्मचारियों ने हाथ रोककर कैश बांटा। इससे वेतन और पेंशन के लिए लोग परेशान हुए। मंगलवार को फिर अवकाश है। ऐसे में समस्या बढ़ेगी।

नोट बंदी के बाद से बैंकों में कैश की किल्लत लगातार बनी हुई है। रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को बैंक तो खुले लेकिन ज्यादातर के पास पर्याप्त कैश नहीं था। ऐसे में 24 हजार रुपये निकासी की सीमा के बावजूद लोगों को दस-दस हजार रुपये ही दिए गए। यह स्थिति बीओबी, पीएनबी, ओबीसी, यूनियन बैंक, सेंट्रल बैंक समेत कई अन्य बैंकों में रही। इस कारण बैंकों में मारामारी बनी रही। कुछ जगह ग्राहकों की बैंक कर्मियों के साथ नोकझोंक भी हुई। हालांकि एसबीआइ और एचडीएफसी ने ग्राहकों को पूरे रुपये दिए।

मात्र 24 एटीएम ही चले

सोमवार को भी बैंकों में काउंटर पर रुपये बांटने के चलते एटीएम खाली ही रहे। एसबीआइ की इनटच ब्रांच को छोड़कर किसी भी एटीएम पर रुपये नहीं थे। यही हाल बीओबी और पीएनबी के एटीएम का भी रहा। सिर्फ प्राइवेट बैंकों के एटीएम ही चले। एचडीएफसी, एक्सिस और आइसीआइसीआइ, यूनियन बैंक सिविल लाइंस के एटीएम पर कैश भरा गया। वहां रुपये निकालने को लोगों की लंबी लाइनें लगी रही। सुबह से ही लाइन पर खड़े लोगों को करीब दो घंटे में कैश मिल पाया।

आज फिर होगी समस्या

सोमवार को एक दिन कैश बंटने के बाद मंगलवार को फिर बैंकों की छुंट्टी रहेगी। इससे जरूरतमंदों को फिर एक बार रुपये निकालने में दिक्कत रहेगी। कैश की कमी पहले से ही चल रही है, ऐसे में बहुत अधिक एटीएम चलने की संभावना कम ही लग रही है।

chat bot
आपका साथी