अब 22 अप्रैल तक भरे जाएंगे बीएड के परीक्षा फॉर्म

जागरण संवाददाता, बरेली : जो छात्र बीएड के मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने से चूक गए हैं, उनको परेशान होने क

By Edited By: Publish:Sat, 18 Apr 2015 06:37 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2015 06:37 PM (IST)
अब 22 अप्रैल तक भरे जाएंगे बीएड के परीक्षा फॉर्म

जागरण संवाददाता, बरेली : जो छात्र बीएड के मुख्य परीक्षा फॉर्म भरने से चूक गए हैं, उनको परेशान होने की जरूरत नहीं। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि चार दिन और बढ़ा दी है। अब छात्र 22 अप्रैल तक विवि की वेबसाइट से ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। वहीं कॉलेजों में यह फॉर्म 24 अप्रैल तक जमा होंगे।

बीएड के मुख्य परीक्षा फॉर्म, 2014 के इंप्रूवमेंट परीक्षा फॉर्म और 2010 के विशेष अनुमति वाले फॉर्म के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 8 से 18 अप्रैल निर्धारित थी, लेकिन अंतिम तिथि तक बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गए। शनिवार को अंतिम तिथि पर फॉर्म न भर पाने वाले कई छात्र विश्वविद्यालय भी पहुंचे। छात्रों की समस्या को देखते हुए विवि ने परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल तक बढ़ा दी। 24 अप्रैल तक फॉर्म कॉलेजों में जमा होंगे और 28 तक विश्वविद्यालय में यह फॉर्म पहुंचाए जाएंगे। वहीं भूतपूर्व छात्र, परीक्षा सुधार एवं छूटी हुई प्रयोगात्मक परीक्षा के फॉर्म छात्र 22 अप्रैल तक विवि के कैश काउंटर से प्राप्त कर सकते हैं। 24 अप्रैल तक भरे हुए फॉर्म कॉलेजों में जमा करने होंगे।

गणित की परीक्षा अब 26 को होगी

बीए/बीएससी तृतीय की गणित तृतीय की परीक्षा कार्यक्रम में फिर बदलाव हो गया है। अब यह परीक्षा 26 अप्रैल को शाम की पाली में होगी। पहले यह परीक्षा 18 अप्रैल होनी थी, लेकिन परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव करते हुए यह परीक्षा 23 अप्रैल को निर्धारित की गई। शनिवार को विश्वविद्यालय ने फिर परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव कर दिया।

chat bot
आपका साथी