जमीनी विवाद में दो की हत्या

बाराबंकी : जिले में रविवार को जमीनी विवाद में हुई दो हत्याओं से सनसनी फैल गई। जैदपुर थाना क्षेत्र मे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:04 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:04 PM (IST)
जमीनी विवाद में दो की हत्या
जमीनी विवाद में दो की हत्या

बाराबंकी : जिले में रविवार को जमीनी विवाद में हुई दो हत्याओं से सनसनी फैल गई। जैदपुर थाना क्षेत्र में एक भतीजे में फावड़े से अपने चाचा को काट डाला। वहीं हैदरगढ़ थाना क्षेत्र में खेत में मेड़बंदी को लेकर एक व्यक्ति की पीटकर हत्या कर दी गई।

जैदपुर : थाना क्षेत्र के बलछत गांव में रविवार की सुबह आठ बजे पुरई गौतम (60) पुत्र बुधई बर्तन धोने के लिए घर के बाहर लगे हैंडपंप पर गया था। इसी बीच छोटे भाई के पुत्र ओमप्रकाश ने फावड़े से हमला बोल दिया। बीच-बचाव करने पहुंचीं भाभी शिवरानी को भी धकेल दिया और चाचा को फावड़े से काट डाला। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी बाइक से भाग निकला। हत्या की वजह जमीन पर कब्जेदारी का विवाद होना बताया जा रहा है।

हैदरगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम संतोषपुर निवासी सुखलाल रावत (45) पुत्र स्व. दशई रविवार को सुबह घर

के पीछे खेत के मेड़ की सफाई कर रहा था। इसी बीच परिवार के शिव मगन रावत ने आकर विरोध जताया। इसको लेकर दोनों में विवाद होने लगा। आरोप है कि शिव मगन, उसके भाई शिवचरन और दुलारा ने लाठी-डंडे से पिटाई कर सुखलाल की हत्या कर दी। बचाव के लिए दौड़ी सुखलाल की पत्नी सुखदेई व पुत्री फूल कुमारी की भी पिटाई की। प्रभारी निरीक्षक श्याम नारायण पांडे ने बताया कि शिव मगन की मां सुखराजा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मृतक की पत्नी की तहरीर पर शिवमगन, शिवचरण और दुलारा के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

जैदपुर में भतीजे ने चाचा की हत्या कर दी और हैदरगढ़ में जमीन के विवाद में हुई मारपीट में व्यक्ति की मौत हो गई है। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं।

-''

दिगम्बर कुशवाहा, अपर पुलिस अधीक्षक, बाराबंकी।

chat bot
आपका साथी