मशीन खराब, नहीं बना रहा आधार कार्ड

शहर के प्रधान डाकघर में रोजाना भीड़ उमड़ रही है। सूरतगंज में आधार कार्ड से संबंधित मशीन खराब है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 11:57 PM (IST)
मशीन खराब, नहीं बना रहा आधार कार्ड
मशीन खराब, नहीं बना रहा आधार कार्ड

बाराबंकी : आधार कार्ड बनवाने के लिए शहर के प्रधान डाकघर सहित ग्रामीण क्षेत्र में भीड़ उमड़ रही है। सुबह ही लोग अपना आधार सही कराने और नया बनवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

शहर के लाजपत नगर स्थित प्रधान डाकघर में तीन काउंटर बनाए गए हैं, जिन पर आधार कार्ड बनाया जा रहा है। पोस्ट मास्टर रूप नारायन पांडेय ने बताया कि शाम चार बजे तक करीब 155 आधार कार्ड बनाए गए। उधर, सूरतगंज में सातवें दिन बुधवार को भी प्राथमिक विद्यालय में आधार कार्ड बनवाने के लिए लोग परेशान रहे। छह दिन पहले खराब हुई मशीन अधिकारियों की उदासीनता के चलते ठीक नहीं हो पाई। इस संबंध में सूचना भी दीवार पर चस्पा की गई है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मायूस लौटना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि आठ अक्टूबर को मशीन खराब हो गई थी। सूचना के बाद भी मशीन को ठीक नहीं कराया गया। बता दें कि इस समय बिना आधार कार्ड के कोई भी सरकारी कार्य संभव नहीं है।

बिझला गांव के प्यारेलाल व मुन्ना रिजवी बताते हैं कि कई दिनों से स्कूल के चक्कर लगा रहे परन्तु आधार तो दूर यहां कोई मिलता ही नहीं। सूरतगंज के पहलाद व पवन मिश्रा ने बताया कि एक सप्ताह से मशीन खराब की बात कही जा रही है। छंगेपुर के रमेश व मौसंडी प्रमोद ने बताया कि मशीन खराब होने के बाद जिम्मेदार अधिकारियों ने दूसरी मशीन की व्यवस्था भी नहीं की। जगजीवनपुर के स्वामी प्रसाद व विजय बहादुर बताते हैं कि मशीन खराब होने के चलते आधार कार्ड नहीं बन पा रहा। सूरतगंज बीईओ राजेंद्र कुमार का कहना है कि मशीन खराब होने के चलते लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। मशीन में तकनीकी खराबी आ गई है, जिसकी सूचना तत्काल भेजी गई। लेकिन, अभी तक मशीन ठीक होकर नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी