पहले दिन सात उम्मीदवारों ने लिए नौ नामांकन पत्र

सात उम्मीदवारों ने लिए नौ नामांकन पत्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 12:17 AM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 06:26 AM (IST)
पहले दिन सात उम्मीदवारों ने लिए नौ नामांकन पत्र
पहले दिन सात उम्मीदवारों ने लिए नौ नामांकन पत्र

बाराबंकी : विधानसभा जैदपुर के उपचुनाव के लिए सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन सात उम्मीदवारों ने नौ नामांकन पत्र खरीदे। कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम न्यायालय कक्ष में नामांकन पत्र खरीदने की प्रक्रिया के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था भी दिखी। जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय परिसर के पास से बैरीकेडिग के साथ ही सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। इससे एसपी कार्यालय होते हुए ओबरी की तरफ का आवागमन बाधित रहा। नामांकन पत्र खरीदने वालों के वाहन गन्ना कार्यालय के पास ही खड़े कराए गए। वहां से लोग पैदल गए।

कांग्रेस के प्रत्याशी तनुज पुनिया, बसपा प्रत्याशी अखिलेश अंबेडकर के नाम से दो-दो नामांकन पत्र लिए गए। इसके अलावा राष्ट्रीय एकता पार्टी व बहुजन शक्ति पार्टी के उम्मीदवार ने एक-एक तथा दो निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे। रिटर्निंग आफीसर प्रतिपाल सिंह ने बताया कि पूर्वान्ह 11 बजे से तीन बजे के मध्य नौ नामांकन पत्र दिए गए।

सपा-भाजपा में उम्मीदवार को लेकर मंथन तेज:

एक ओर जहां नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है वहीं सपा व भाजपा में प्रत्याशी का चयन नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि चयन न होने के पीछे टिकट के दावेदारों की संख्या ज्यादा होने से मंथन भी ज्यादा हो रहा है। जिला व प्रदेश स्तरीय नेताओं की भी नहीं चल रही। दोनों ही दलों के टिकट के दावेदारों का विवरण राष्ट्रीय नेतृत्व के हाथ में है। भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि चुनाव संबंधी तैयारियां बूथस्तर तक व्यवस्थित हैं। पार्टी नेतृत्व जिस कार्यकर्ता को टिकट देगा उसे हम सब मिलकर जिताएंगे।

chat bot
आपका साथी