धारूपुर में फिर पकड़ा गया 20 किलो विस्फोटक

बाराबंकी धारूपुर विस्फोट कांड को अभी दो महीने ही नहीं बीते थे कि शनिवार को पुलिस ने धारूपुर से 20 किलो विस्फोटक बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 11:33 PM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 11:33 PM (IST)
धारूपुर में फिर पकड़ा गया 20 किलो विस्फोटक
धारूपुर में फिर पकड़ा गया 20 किलो विस्फोटक

बाराबंकी : धारूपुर विस्फोट कांड को अभी दो महीने ही नहीं बीते थे कि शनिवार को पुलिस ने धारूपुर से 20 किलो विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस ने घेराबंदी कर वाहिद अली व जाहिद को गिरफ्तार कर लिया है। यह दोनों भाई हैं, जिसमें जाहिद अली 25 दिसंबर के विस्फोट कांड में वांछित था।

कोतवाली रामसनेहीघाट कोतवाली से प्रभारी रणजीत सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक राजेश कुमार व चंद्रहास मिश्रा व कांस्टेबल सुनील कुमार की टीम ने मुखबिर की सूचना पर सुबह 10 बजे मलुहामऊ मोड़ से वाहिद अली को 20 किलो विस्फोटक सामग्री के साथ व दूसरे को धारूपुर से गिरफ्तार किया। कोतवाल रणजीत सिंह ने बताया कि विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत इन दोनों भाइयों को जेल भेजा गया है।

लाइसेंस निरस्त : धारूपुर में तीन लोगों के नाम पर पटाखा बनाने का लाइसेंस था। घटना के बाद तीनों लाइसेंस निरस्त करने की बात अधिकारी कर रहे थे जिसकी पुष्टि करते हुए कोतवाल रणजीत सिंह ने बताया कि हसीब का लाइसेंस 21 फरवरी व हारून व जाहिद का लाइसेंस 25 फरवरी को निरस्त कर दिया गया था। वाहिद व शब्बीर के लाइसेंस शनिवार को निरस्त किए गए हैं। कहां से आया था विस्फोटक : कोतवाल बताते हैं कि मलुहा मऊ मोड़ के पास से वाहिद को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है लेकिन यह पता नहीं लगा पाए कि आखिर यह विस्फोटक कहां से लाए हैं या फिर पुलिस पता नहीं करना चाहती है। यह उस समय पुलिस की लापरवाही सामने आई, जब देश भर में सतर्कता बरती जा रही है। 25 दिसंबर को मिला था जखीरा : 25 दिसंबर को हुए धारूपुर विस्फोट में दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी तथा गांव के कई लोग घायल हो गए थे।धारूपुर विस्फोट कांड में तीन मंजिला इमारत के साथ आस पड़ोस की दो मकान भी जमींदोज हो गए थे व सैकड़ों मीटर तक छत की ईंट उड़ गई थी। जिस का मलबा उठाते वक्त भी दो ट्रक विस्फोटक बरामद हुआ था। एक सप्ताह तक मलबा उठाया गया था व भारी मात्रा में मिले बारूद को ले जाने के लिए सेना के बम डिस्पोजल टीम को बुलाया गया था।

chat bot
आपका साथी