'किसानों के वाहन किए जाएं टोलटैक्स फ्री'

बाराबंकी : किसानों के वाहन टोल टैक्स फ्री किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के द

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 12:00 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 12:00 AM (IST)
'किसानों के वाहन किए जाएं टोलटैक्स फ्री'
'किसानों के वाहन किए जाएं टोलटैक्स फ्री'

बाराबंकी : किसानों के वाहन टोल टैक्स फ्री किए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के दो गुटों ने गुरुवार को जिला गन्ना कार्यालय परिसर में धरना दिया। धरने के बाद डीएम को अपनी मांग का ज्ञापन भी सौपा।

भारतीय किसान यूनियन उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष मायाराम यादव के नेतृत्व में डीएम को दिए गए ज्ञापन में किसानों के सभी प्रकार के वाहनों को टोलटैक्स फ्री किए जाने, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को सरल करने, रोडवेज की सभी बसें शहर के अंदर से होकर गुजरने, ग्राम मोहम्मुदपुर बंकी निवासी ¨बदुमती की जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराने, थाना सतरिख के ग्राम लखैचा में बंद किए गए सार्वजनिक रास्ते को खुलवाने की मांग शामिल है। इस मौके पर महिला जिलाध्यक्ष नीरज तिवारी, जिला उपाध्यक्ष अख्तर हुसैन, राहुल वर्मा, राम केवल, कामिनी पांडे, मीनू वर्मा व कमलाकांत आदि मौजूद रहे।

भाकियू अंबावतगुट के जिलाध्यक्ष राम नरायन यादव ने धरना के बाद डीएम को दिए गए ज्ञापन में दुलहदेपुर स्थित डिग्री कॉलेज में अधिक फीस वसूली पर रोक, माइनरों की सफाई कराकर टेल तक पानी पहुंचाने, बारिश में जिन ग्रामीणों के घर गिरे हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास व क्षतिपूर्ति दिए जाने, कार्यकर्ता के साथ अभद्रता करने वाले बंकी पुलिस चौकी के सिपाही को तत्काल हटाने की मांग की है। धरने में अनिल तिवारी, सुशील गौतम, हरिलाल, कमला देवी व विजय वर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी