पतौरा गांव में लगा वैक्सीनेशन कैंप, पहुंचे जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता बांदा टीकाकरण अभियान को लेकर नवनिर्वाचित प्रधान भी तेजी से आगे बढ़े है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 06:04 PM (IST)
पतौरा गांव में लगा वैक्सीनेशन कैंप, पहुंचे जिलाधिकारी
पतौरा गांव में लगा वैक्सीनेशन कैंप, पहुंचे जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, बांदा : टीकाकरण अभियान को लेकर नवनिर्वाचित प्रधान भी तेजी से आगे बढ़े हैं। महुआ ब्लाक के पतौरा गांव के सामुदायिक भवन में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह निरीक्षण को पहुंचे। टीका लगवा रहे लोगों से बातचीत के साथ दूसरों को भी प्रेरित करने की अपील की। कैंप में 93 लोगों ने टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया।

नरैनी विकास खंड के पतौरा गांव में कैंप का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम आनंद कुमार सिंह ने कर्मचारियों से बिदुवार जानकारी ली। बताया गया कि अभी तक कुल 93 रजिस्ट्रेशन हुए हैं, जिसमें 18 प्लस के 23 और 45 से अधिक वर्ष के 18 लोगों द्वारा वैक्सीन लगवाई गई है। डीएम ने वैक्सीन लगवा रहे मूलचंद्र व ममता से बातचीत की। कहा कि कोरोना के प्रभाव से बचने का एक मात्र उपाय टीकाकरण है। इसलिए अपने आसपास के लोगों को भी टीकाकरण कराने के लिए जागरूक करें। ग्राम प्रधान विनीता त्रिपाठी ने पहला टीका लगवा कर लोगों को प्रेरित किया। बताया कि करीब ढाई सौ से ज्यादा लोगों ने टीका लगवा लिया है।

---

ज्यादा से ज्यादा लोग लगवाएं टीका

उन्होंने कहा कि कोविड के संक्रमण का खतरा टला नहीं है। संक्रमण से बचाव के लिए सभी लोग स्वयं वैक्सीन लगवाने के बाद अपने आपपास के लोगों को भी जागरूक करें, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कराया जा सके। लेखपाल, सचिव एवं कोटेदार को निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का पंजीकरण कराया जाए। लेखपाल ने बताया कि 18 प्लस वर्ष के 147 लाभार्थियों का पंजीकरण कराया गया है।

chat bot
आपका साथी