रिटर्न भरने वाले व्यापारियों को मिलेगा दस लाख का बीमा

संवाद सहयोगी बबेरू गुरुवार को कस्बे के एक मैरिज हॉल में वाणिज्यकर विभाग ने जीएसटी को लेकर व्यापारियों की कार्यशाला आयोजित की। व्यापारियों की जीएसटी से संबंधित समस्याओं का निस्तारण किया गया। हर व्यापारी को रिटर्न भरने एवं व्यापारियों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी। विभाग के वाणिज्य कर अधिकारी राजीव शुक्ला ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापारी अपना रिटर्न भरें। जिनका रजिस्ट्रेशन हैउन व्यापारियों को 10 लाख का दुर्घटना बीमा योजना का लाभ मिलेगा।बीमा योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए किसी भी व्यापारी को कोई भी प्रीमियम ज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 20 Dec 2019 06:03 AM (IST)
रिटर्न भरने वाले व्यापारियों को मिलेगा दस लाख का बीमा
रिटर्न भरने वाले व्यापारियों को मिलेगा दस लाख का बीमा

संवाद सहयोगी, बबेरू : गुरुवार को कस्बे के एक मैरिज हॉल में वाणिज्यकर विभाग ने जीएसटी को लेकर व्यापारियों की कार्यशाला की। इस दौरान व्यापारियों की जीएसटी से संबंधित समस्याओं का निस्तारण किया गया। हर व्यापारी को रिटर्न भरने एवं व्यापारियों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी दी।

विभाग के वाणिज्य कर अधिकारी राजीव शुक्ला ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापारी अपना रिटर्न भरें। जिनका रजिस्ट्रेशन है, उन व्यापारियों को 10 लाख का दुर्घटना बीमा योजना का लाभ मिलेगा। बीमा योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए किसी भी व्यापारी को कोई भी प्रीमियम जमा नहीं करना होगा। कहा कि छोटे एवं मझोले व्यापारियों के लिए सरल रिटर्न फार्म स्थायी एवं सुगम होगा। व्यापारी अब रिटर्न संबंधी सभी कार्य घर बैठे ऑनलाइन से कर सकते हैं। नए पंजीयन में लगने वाले कागजों की भी जानकारी दी गई। व्यापारियों ने पैन कार्ड, ईमेल नंबर, आधार कार्ड, डिजिटल सिगनेचर, पहचान पत्र, आवास एवं व्यापार स्थल का पता, बैंक खाते का प्रमाण पत्र संबंधी समस्यायें रखीं, जिनका निस्तारण मौके पर ही किया गया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता ने कहा कि बहुत जल्द ही नए व्यापारियों को पंजीयन के लिए बबेरू में कैंप लगाया जाएगा । इस मौके पर के के महान, सौरभ शिवहरे, मुन्नीलाल गुप्त, पंकज अग्रवाल, श्यामाचरण अग्रहरि आदि रहें।

chat bot
आपका साथी