सुंदर भाटी का खास बता बंदी ने डिप्टी जेलर से की अभद्रता

जागरण संवाददाता बांदा : मंडल कारागार में एक बंदी ने खुद को सुंदर भाटी गैंग का सदस्य बताते

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 11:12 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 11:12 PM (IST)
सुंदर भाटी का खास बता बंदी ने डिप्टी जेलर से की अभद्रता
सुंदर भाटी का खास बता बंदी ने डिप्टी जेलर से की अभद्रता

जागरण संवाददाता बांदा : मंडल कारागार में एक बंदी ने खुद को सुंदर भाटी गैंग का सदस्य बताते हुए अधिकारियों से बदसलूकी की। डिप्टी जेलर से उसने तू-तू, मैं-मैं भी की। डांटने डपटने पर व हाथापाई पर उतर आया। जेल कर्मियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। बाद में उसे बैरिक नंबर 9 ए मे शिफ्ट कर दिया गया।

महोबा जेल मे बंद रहे बंदी मनीष को तीन दिन पहले प्रशासनिक फेरबदल पर बांदा जेल भेजा गया है। इसके पहले यह हमीरपुर जेल मे निरूद्ध था। बतातें है कि हमीरपुर जेल मे भी यह खुद को सुंदर भांटी गिरोह का खासमखास बताकर बंदियों और अधिकारियों पर रूआब झाड़ता था। इसी को लेकर हमीरपुर जेल मे इसने एक अन्य बंदी से मारपीट कर दी थी। जेल मे मारपीट करने जैसी कई शिकायतें मिलने के बाद हमीरपुर डीएम के आदेश पर मनीष को महोबा जेल भेजा गया था। यहां भी यह नहीं सुधरा। पिछले दिनों इसने महोबा जेल के डिप्टी जेलर को जान से मार देने की धमकी दे दी। इस मामले मे उसके खिलाफ महोबा मे रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। उधर, परेशान महोबा जेल अधिकारियों ने मनीष का तबादला यहां मंडल कारागार में कर दिया। जेल सूत्र बतातें है कि बीते शनिवार की सुबह गिनती के दौरान बंदी मनीष ने डिप्टी जेलर तारकेश्वर ¨सह पर धौंस दिखाई। कहा कि वह सुंदर भांटी का दाहिना हाथ है। डिप्टी जेलर ने उसे समझाने की कोशिश की तो वह भड़क गया। कुर्सी पर बैठे अधिकारी के सामने तनकर खड़ा हो गया। डिप्टी जेलर से धक्का-मुक्की की और धमकाया। मौके पर मौजूद जेल कर्मियों ने उसे पकड़कर अलग किया। मामला शांत होने के बाद बंदी मनीष को बैरिक नंबर 9 ए मे भेज दिया गया।

----------------

-सख्ती करने पर बंदी का व्यवहार गलत था। धक्का-मुक्की तो नहीं अलबत्ता बंदी ने अभद्रता की कोशिश की थी। बाद में सख्ती से उसे जेल मैन्युअल के तहत रहने की चेतावनी दी गई है। महोबा और हमीरपुर जेल मे भी यह इस तरह की हरकतें कर चुका है।-तारकेश्वर ¨सह, डिप्टी जेलर, मंडल कारागार

chat bot
आपका साथी