पंचायत चुनाव के पहले बढ़ेंगी समस्याएं, रहें सजग

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय व पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल बुधवार क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 11:39 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 11:39 PM (IST)
पंचायत चुनाव के पहले बढ़ेंगी समस्याएं, रहें सजग
पंचायत चुनाव के पहले बढ़ेंगी समस्याएं, रहें सजग

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय व पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल बुधवार को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों साथ बैठक कर जनसमस्याओं को सुलझाने पर जोर दिया।

जिलाधिकारी ने राजस्व व पुलिस अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर स्थानीय स्तर पर ही समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया। पंचायत चुनाव को देखते हुए आने वाले समय में समस्याएं बढ़ेंगी। इसके लिए सभी एसडीएम व सीओ अपने-अपने क्षेत्र में सजग रहें। डीएम ने कहा कि तहसीलदार व थानाध्यक्ष अगर अपने स्तर पर समस्याओं का निस्तारण कर दें ताकि लोग ऊपर तक न पहुंचे। सभी अधिकारी एक साथ बैठक कर क्षेत्र के समस्याओं का निस्तारण कराएं। सभी अधिकारी समय से कार्यालय पहुंचें। सुबह दस बजे से एक बजे तक जनसमस्याओं को सुनने के बाद क्षेत्र में भ्रमण करें।अन्ना प्रथा पर कार्यवाही कराएं। एसडीएम, खंड विकास अधिकारी व पुलिस का भी दायित्व है कि अवैध खनन पर नियंत्रण करें। किसी भी दशा में अवैध खनन की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। बिना मास्क पहने लोगों का अधिक से अधिक चालान कराया जाए। दुकान और चौराहों पर सख्ती से चालान कराने का निर्देश दिया। दुर्घटना बाहुल्य स्थलों का एक सप्ताह के अंदर चिन्हीकरण कराने का निर्देश सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को दिया। साथ ही कर्वी बस स्टैंड से चलने वाले प्राइवेट बसों को एसडीएम व सीओ के साथ मिलकर हटाने का निर्देश दिया। मेडिकल स्टोरों की औषधि निरीक्षक लगातार जांच करें।

अपराधियों के पास नहीं रहे शस्त्र लाइसेंस

एसपी अंकित मित्तल ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिए कि शस्त्र अधिनियम बदलाव के तहत किसी के पास भी दो से अधिक शस्त्र न हो। अपराधी किस्म के व्यक्तियों के पास शस्त्र लाइसेंस न रहे। इसका सत्यापन कराकर रिपोर्ट दें। एक दिसंबर को एमएलसी का चुनाव है। 29 नवंबर से शराब की दुकानें बंद रहेंगी। कोई भी शराब न बेचने पाए। राजस्व व पुलिस विभाग अलग-अलग नहीं है। आपस में मिलकर किसी भी समस्या का मौके पर निस्तारण कराएं। अगर कोई भी ओवरलोड वाहन को किसी भी अधिकारी ने सीज किया है तो उसे छोड़ा न जाए। एडीएम जीपी सिंह, एसडीएम कर्वी राम प्रकाश, मऊ नवदीप शुक्ला, राजापुर राहुल कश्यप, मानिकपुर संगम लाल समेत सीओ सिटी रजनीश यादव, मऊ सुबोध गौतम, राजापुर राम प्रकाश समेत सभी थानाध्यक्ष व शासकीय अधिवक्ता रहे।

chat bot
आपका साथी