निरीक्षण में डीएम को मिली खामियां

जागरण संवाददाता, बांदा : मंगलवार को जिलाधिकारी डॉ. सरोज कुमार ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, डीआई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2017 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2017 07:10 PM (IST)
निरीक्षण में डीएम को मिली खामियां
निरीक्षण में डीएम को मिली खामियां

जागरण संवाददाता, बांदा : मंगलवार को जिलाधिकारी डॉ. सरोज कुमार ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, डीआईओएस और जिला पुस्तकालय का औचक निरीक्षण किया। डीएम के निरीक्षण से अधिकारी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। एक लिपिक के अनुपस्थित होने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं एक लिपिक मौजूद होने के बावजूद उपस्थित रजिस्टर में हस्ताक्षर न करने पर चेतावनी दी गई है।

डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ लिपिक मुन्नीलाल के उपस्थित होने के बावजूद रजिस्टर में हस्ताक्षर न करने पर चेतावनी दी। कार्यालय के बाबू कृष्णगोपाल मौके से अनुपस्थित पाए जाने पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। डीएम ने कहा कि कार्यालयों की साफ सफाई व्यवस्था में विशेष ध्यान दिया जाएगा। दफ्तर में गुटखा, पान एवं तम्बाकू खाते पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि सभी कर्मचारी समय पर उपस्थित हों। विलंब से उपस्थित होने वाले अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। इसके पश्चात बीएसए और पुस्तकालय का निरीक्षण किया। जहां साफ सफाई के निर्देश दिए गए। कार्यालय में अनावश्यक सामग्री को निष्प्रयोज्य कराएं। शासन की मंशा के अनुसार सभी अधिकारी कर्मचारी कार्यालय आने वाले फरियादियों के प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए समाधान सुनिश्चित कराएं।

इनसेट.

कमिश्नर ने स्वच्छता की दिलाई शपथ

कमिश्रनर मुरली मनोहर लाल ने कमिश्नर कार्यालय में कर्मचारियों और अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। कमिश्रनर ने सभी कर्मचारी, अधिकारी हर सप्ताह दो घंटे श्रमदान करें। वहीं न तो स्वयं गंदगी करें न किसी को गंदगी करने दें। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में अपर आयुक्त, संयुक्त विकास आयुक्त, उपनिदेशक अर्थ एवं संख्या, प्रशासनिक अधिकारी उमाशंकर तिवारी, डीजीसी रेवन्यू राजेंद्र मिश्रा आदि रहे।

chat bot
आपका साथी