दुर्घटना में तीन मासूमों की मौत,भीड़ का बवाल

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर से सटे इलाके में भूरागढ़ गांव के पास बाइपास पर स्कूली बच्चों को लेकर ज

By Edited By: Publish:Fri, 27 Nov 2015 07:31 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2015 07:31 PM (IST)
दुर्घटना में तीन मासूमों की मौत,भीड़ का बवाल

बांदा, जागरण संवाददाता : शहर से सटे इलाके में भूरागढ़ गांव के पास बाइपास पर स्कूली बच्चों को लेकर जा रहे एक टेंपो को महोबा की ओर जा रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में दो सगे भाइयों समेत तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, तथा करीब 20 बच्चे घायल हुए। इनमें एक को गंभीर हालत में कानपुर रिफर किया गया है। घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाकर हंगामा किया और रास्ते से निकल रहे एक अन्य ट्रक के साथ ही सड़क किनारे बनी झोपड़ियों में आग लगा दी। करीब तीन घंटे तक चला हंगामा अधिकारियों के आश्वासन पर शांत हुआ।

बताया जाता है कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे त्रिवेणी गांव की तरफ से एक टेंपो स्कूली बच्चों व कुछ अन्य लोगों को लेकर बांदा की ओर से आ रहा था। इस दौरान बाइपास पर चौराहे पर महोबा की ओर जा रहे ट्रक ने मोड़ पर टेंपों को तेज टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद टेंपो ट्रक में फंसकर उसके साथ घिसटता चला गया। इस दौरान उस पर सवार मटौंध थाना क्षेत्र के चिलहेटा गांव निवासी दो सगे भाई श्यामलाल रैदास के पुत्र रवि (13) व अर¨वद उर्फ भोला (11) तथा त्रिवेणी गांव निवासी महेश्वरीदीन पाल का रामू (12) की मौके पर ही कुचलकर दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ट्रक सहित भाग निकला। टेंपों में फंसे बुरी तरह से घायल बच्चों व अन्य लोगों को आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर बाहर निकाला। घायलों में मासूम अंश (7) पुत्र नितेश निवासी त्रिवेणी व उसका भाई निखिल (10) तथा आशीष (9) पुत्र जयप्रकाश निवासी त्रिवेणी, राज (6) पुत्र उत्तरा निवासी त्रिवेणी तथा रोहित (14) पुत्र देवीदीन, अतीक (8) पुत्र इस्लाम अहमद, नैंसी (4) पुत्री अवधेश, काजल (10) पुत्री रामराजा तथा उसकी बहन प्राची (5) गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं टेंपो में सवार अन्य घायलों की पहचान महोबा निवासी शांतनु (7) पुत्र शेरा, निवासी बन्नीपुरा खन्ना, जालौनी के सरावन निवासी संतोष (45) तथा उसकी पत्नी शिवलली (35) उसकी पुत्री ज्योति (10), पूजा (16) तथा टेंपो चालक बांदा के त्रिवेणी गांव निवासी विद्या सागर (22) व राजा बाबू (45) के रूप में हुई है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां इलाज के दौरान बालक आशीष को गंभीर हालत में कानपुर रिफर कर दिया गया है। मृतक बच्चे जेल रोड स्थित केडी मानटेसरी स्कूल के बताए जा रहे हैं। इस दौरान घायल 11 अन्य बच्चों में सरस्वती ज्ञान गंगा के बच्चे में भी शामिल हैं।

हादसे के बाद आसपास के गांवों से सैंकड़ों लोग मौके पर पहुंचे और हादसे को देख आक्रोशित होकर जाम लगा दिया। इतना ही नहीं वहां से गुजर रहे एक अन्य ट्रक को रोककर उसमें आग लगा दी साथ ही आसपास की झोपड़-पट्टी की दुकानों को भी फूंक दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात काबू में करने का प्रयास किया। लेकिन भीड़ के आगे पुलिस की नहीं चली। बाद में कई थानों का फोर्स और पीएसी लेकर एडीएम डीएस पांडे, अपर एसपी आशुतोष शुक्ला आदि मौके पर पहुंचे। लगभग तीन घंटे तक लोग जाम लगाए रहे। दोपहर लगभग 12 बजे अधिकारियों द्वारा मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने तथा घटनास्थल के पास कच्चा ब्रेकर की व्यवस्था कराने के आश्वासन पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ और जाम खुल सका।

chat bot
आपका साथी