शीत लहर से फिर बढ़ी कंपकपी, एक की मौत

By Edited By: Publish:Wed, 02 Jan 2013 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jan 2013 10:16 PM (IST)
शीत लहर से फिर बढ़ी कंपकपी, एक की मौत

बांदा, जागरण संवाददाता : दिन में धूप तो खिली लेकिन सर्द हवाओं के चलते धूप का असर बेअसर रहा। शाम होते ही ठिठुरन बढ़ गई। जिससे लोग आग का सहारा लेकर राहत ली। ठंड के प्रकोप से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

नया साल शुरू होने के साथ ही ठंड ने एक बार फिर जोर पकड़ ली है। हालांकि दिन में धूप तो खिल रही है लेकिन आसमान में धुंध के चलते धूप ज्यादा असरदार नहीं रही। शीतलहर के चलते लोगों को दिन में भी ठंड का सामना करना पड़ा। जिससे ज्यादातर लोग गर्म कपड़े पहनकर ही घरों से निकले। बुधवार को धुंध के साथ बीच-बीच में बादल भी छाये रहे। जिससे शीत लहर का असर भी बढ़ गया। शाम होते ही ज्यादातर लोगों ने आग का सहारा लिया। कालिंजर क्षेत्र के पास बरौंधा में बीती रात ठंड से रजुवा (70) की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि वह खाना खाकर रात में सोया था। ठंड लगने से उसकी मौत हो गई।

दिसंबर के अंत में ठंड का प्रकोप बढ़ने से स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया था लेकिन अब स्कूल खुल गए हैं। सुबह कड़ाके की ठंड के बीच बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है। बहुत से अभिभावक खुद बच्चों को खुद पहुंचाते हैं। सुबह ठंड के कारण बचाव कर बच्चों को स्कूल भेजते दिखाई दिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी