बजट की दरकार, नौनिहालों को स्वेटर का इंतजार

बलरामपुर : जिले के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को ठंड में बिना स्वेटर के ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:11 PM (IST)
बजट की दरकार, नौनिहालों को स्वेटर का इंतजार
बजट की दरकार, नौनिहालों को स्वेटर का इंतजार

बलरामपुर : जिले के परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को ठंड में बिना स्वेटर के ठिठुरना पड़ेगा। 1575 प्राथमिक व 646 जूनियर हाईस्कूलों में नामांकित 2,33,186 बच्चों को 31 अक्टूबर तक स्वेटर देने का फरमान छलावा साबित हुआ। नवंबर में 20 दिन बीतने को हैं, लेकिन अब तक स्वेटर वितरण की रफ्तार तेज नहीं हुई। ठंड शुरू हो जाने से बच्चे स्वेटर आने की राह तक रहे हैं। बीएसए हरिहर प्रसाद का कहना है कि सभी स्कूलों में क्रय समिति के माध्यम से स्वेटर खरीद करवाने के लिए बीईओ को निर्देश दिए गए हैं। स्वेटर न खरीदने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एडीएम के निर्देश को दिखाया ठेंगा :

-पांच अक्टूबर को जिला शिक्षा समिति की बैठक में अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर 31 अक्टूबर तक बच्चों को स्वेटर वितरित कराने का निर्देश दिया था, लेकिन बीईओ ने इसमें दिलचस्पी नहीं दिखाई।

1.98 करोड़ का मिला बजट: -जिले के परिषदीय स्कूलों में नामांकित 2,33,186 बच्चों को स्वेटर उपलब्ध कराने के लिए विभाग को 4,66,37,200 रुपये की दरकार है। जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता निरंकार पांडेय के शासन से एक करोड़ 98 लाख रुपये की पहली किश्त मिली है। जिसका भुगतान प्रबंध समितियों के खाते में कर दिया गया है। इनसेट :बच्चों को बांटे स्वेटर :

-गैंड़ासबुजुर्ग : क्षेत्र के कन्या प्राथमिक विद्यालय नंदौरी में सोमवार को ग्राम प्रधान निजाम खां ने नौनिहालों को स्वेटर वितरित किया। प्रधानाध्यापक राजेश कुमार, कृष्ण कुमार गुप्त, वासुदेव, खलीकुर्रहमान, बजरंगीलाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी