बरेली के मंझे की बलरामपुर में धूम

मंकर संक्रांति के पर्व पर पतंगबाजी के लिए होड़ लगी है। एक-दूसरे की डोर काटने के लिए बरेली से कपड़े का मंझा मंगाया गया है। जो लोगों की पसंद बना हुआ है। वही बच्चों को रंग-बिरंगी मोटू-पतलू, छोटा भीम, जुरासिक पार्क व शिवा नाम की पतंगें खूब भा रहीं हैं। दुकानों पर पतंग की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। बरेली के मंझे की बलरामपुर में धूम मची हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jan 2019 09:53 PM (IST)
बरेली के मंझे की बलरामपुर में धूम
बरेली के मंझे की बलरामपुर में धूम

बलरामपुर : मंकर संक्रांति के पर्व पर पतंगबाजी के लिए होड़ लगी है। एक-दूसरे की डोर काटने के लिए बरेली से कपड़े का मंझा मंगाया गया है। जो लोगों की पसंद बना हुआ है। वही बच्चों को रंग-बिरंगी मोटू-पतलू, छोटा भीम, जुरासिक पार्क व शिवा नाम की पतंगें खूब भा रहीं हैं। दुकानों पर पतंग की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। बरेली के मंझे की बलरामपुर में धूम मची हुई है। बलरामपुर पतंग के लिए है मशहूर :

-पतंगबाजी के लिए जिला मशहूर है। मंकर संक्रांति से पतंगबाजी का दौर शुरू हो जाता है। जो तीन माह तक अनवरत जारी रहता है। एक-दूसरे की पतंग काटने की होड़ लगी रहती है। उतरौला व तुलसीपुर तहसील में भी पतंग का खेल होता है। जिसे देखने के लिए आसपास के लोगों की भीड़ उमड़ती है। दो से आठ रुपये में बिक रही पतंग :

-चूड़ी मार्केट नई बाजार निवासी व्यापारी मोबीन का कहना है कि इस बार पतंग का उत्साह कुछ अलग ही है। दो से आठ रुपये में पतंग बिक रही है। उड़ी पतंग, छोटा भीम, जुरासिक पार्क, माई लिटिल पोनी व शिवा नाम की पतंग बच्चों को लुभा रही है। कागज व पॉलीथिन की पतंगों की बिक्री की जा रही है। बरेली से कपड़े का मंझा मंगाया गया है। चाइनीज मंझे पर रोक है। जिम्मेदार के बोल

-एडीएम अरुण कुमार शुक्ल का कहना है कि चाइनीज मंझे पर पूरी तरह से रोक है। दुकानों का निरीक्षण करवाया गया है। कहीं भी प्रतिबंधित मंझे की बिक्री होते नहीं मिली है। बावजूद इसके सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी