261 स्वास्थ्यकर्मियों को मिली वैक्सीन की दूसरी डोज

संयुक्त चिकित्सालय में एक लाभार्थी नहीं आया गैंसड़ी-तुलसीपुर में शत-प्रतिशत का हुआ टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 10:32 PM (IST)
261 स्वास्थ्यकर्मियों को मिली वैक्सीन की दूसरी डोज
261 स्वास्थ्यकर्मियों को मिली वैक्सीन की दूसरी डोज

बलरामपुर : पहले चरण में टीकाकरण करा चुके 261 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। जिला संयुक्त चिकित्सालय, तुलसीपुर के ईशावास्यम इंटर कॉलेज व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैंसड़ी में 28 दिन पूरा कर लाभार्थियों को दुबारा टीका लगाया।

जिला संयुक्त चिकित्सालय में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विजय बहादुर सिंह ने टीकाकरण का जायजा लिया। डॉ. अवधेश कुमार कौशल ने लाभार्थियों को फोन से बुलवाकर टीका लगवाया। यहां 90 लाभार्थियों में दोपहर तक 89 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। यहां एक लाभार्थी को टीका नहीं लग पाया।

सीएमएस डॉ. नानक सरन ने बताया कि बीमार होने के कारण एक स्वास्थ्य कर्मी को टीका नहीं लग सका। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैंसड़ी में अधीक्षक डॉ. वीरेंद्र आर्या की अगुवाई में 85 लाभार्थियों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। तुलसीपुर स्थित ईशावास्यम इंटर कॉलेज में अधीक्षक डॉ. सुमंत सिंह चौहान की देखरेख में पहले चरण में टीका लगवा चुके 87 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि 262 स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरी डोज मिलनी थी, लेकिन 261 को ही वैक्सीन लग पाई।

छूटे हुए 160 लोगों को भी लगा टीका :

इसके अलावा छह अस्पतालों में छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। मेमोरियल चिकित्सालय पहुंचकर सीएमओ ने मुख्य चिकित्साधीक्षक से जानकारी ली। यहां भी टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह रहा। गैंसड़ी सीएचसी में 25 छूटे हुए लोगों में 17 ने टीका लगवाया।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जोकहिया, उतरौला, पचपेड़वा, रेहरा में भी छूटे हुए लोगों को टीका लगाया गया। इसके अलावा विभिन्न कारणों के चलते वैक्सीन से वंचित रहे 310 स्वास्थ्य कर्मियों में 160 लोगों का टीकाकरण किया गया।

chat bot
आपका साथी