सरकार पीड़ित परिवार के साथ : ओमप्रकाश

बांसडीहरोड : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि रागिनी हत्याकांड क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Aug 2017 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 16 Aug 2017 06:42 PM (IST)
सरकार पीड़ित परिवार के साथ : ओमप्रकाश
सरकार पीड़ित परिवार के साथ : ओमप्रकाश

बांसडीहरोड : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि रागिनी हत्याकांड के दोषियों पर कानून कठोर कार्रवाई करेगा। राज्य सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने बजहां में रागिनी के घर पहुंचकर बुधवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की। परिवार को आíथक सहायता देने की बात पर मंत्री ने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी। प्रदेश में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए पूर्व की सरकारों ने एक बड़ा गड्ढा खोद रखा है जिसे पाटने में कुछ वक्त तो लगेगा ही। सरकार पूरी तरह कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है। रागिनी के हत्यारों को कड़ी सजा दिलाने के लिए मंत्री ने कहा कि किसी भी हाल में किसी भी दोषी को कोई रियायत नहीं मिलेगी। पुलि¨सग पर बोलते हुए कहा कि स्थिति में कुछ सुधार हुआ है पर अभी और सुधरने की जरूरत है। कहा घटना के बीस घंटे के बाद पुलिस कप्तान का पीड़ित परिवार से मिलना निश्चय ही लापरवाही भरा रवैया है। इस बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा। साथ ही जनपद की कानून व्यवस्था की कमियां भी बताई जाएंगी।

रास्तों पर शुरू हुआ निर्माण कार्य

अधिकारियों व मंत्रियों के आवागमन के बीच बुधवार को रागिनी के घर जाने वाले रास्ते पर निर्माण कार्य शुरू हो गया। साथ ही बजहां पुल की रे¨लग का भी निर्माण चालू हो गया। रागिनी हत्याकांड के बाद उक्त पुल व सड़क की खस्ताहाल स्थिति को देखते हुए इसके निर्माण की कवायद शुरू हो गई। सड़क व पुल दोनों का काम तेजी से चलता रहा। रागिनी के श्राद्ध के दिन बजहां में काफी संख्या में लोगों के पंहुचने की उम्मीद है। ़िफलहाल मृतका के परिजनों से शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का उनके दरवाजे पर आवागमन लगा हुआ है।

रियल इस्टेट कारोबारी ने दी 25 हजार की आíथक मदद

रागिनी हत्याकांड में जहां एक तरफ पीड़ित परिवार को शासन प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई आíथक मदद नही मिली वहीं बुधवार को जनपद निवासी रियल इस्टेट कंपनी एचकेएल इंफ्राविजन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक प्रमोद उपाध्याय ने पीड़ित परिवार से भेंट कर उन्हें 25 हजार की आíथक मदद दी। इस दौरान प्रमोद उपाध्याय ने कहा कि जनपद की पृष्ठभूमि से जुड़े होने के कारण यहां के किसी भी पीड़ित परिवार की अपने साम‌र्थ्य अनुसार मदद करने का प्रयास करते हैं। पूर्व में कंपनी ने शहीद राजेश यादव के परिजनों को भी लखनऊ में आवासीय प्लाट दिया गया है। इसी क्रम में रागिनी के परिजनों की भी आíथक मदद की गई है। आह्वान किया कि ऐसी दशा में हर सक्षम को अपने स्तर से पीड़ित परिवार की मदद करनी चाहिए। शासन को भी इस विषय पर सोचना चाहिए।

वर्षों से जर्जर पुल की रे¨लग का होने लगा कायाकल्प

बांसडीहरोड : पांच साल से अधिक समय से रे¨लग विहीन बजहां पुल व रागिनी के घर जाने वाली सड़क का रागिनी हत्याकांड के बाद अधिकारियों की आवागमन की वजह से निर्माण शुरू हो गया। पूर्व में कई बार इस समस्या की तरफ अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आठ अगस्त की सुबह रागिनी की निर्मम हत्या के बाद उक्त सड़क व पुल पर अधिकारियों व प्रदेश सरकार के मंत्रियों समेत अन्य दलों व सामाजिक संगठनों के लोगों के लगातार आवागमन के बाद जिम्मेदारों की आंख खुली और उक्त सड़क व पुल की रे¨लग का काम चालू हो गया। इसे देख क्षेत्र के लोग भी कह उठे कि जब खुद के लिए मुसीबत शुरू हुई तो जिम्मेदार अपने काम के प्रति सजग हो गए हैं। ऐसे में सड़क व पुल की रे¨लग का काम काफी तेजी से चल रहा है। जल्द ही इसे दुरुस्त कर दिया जाएगा। पिछले दिनों प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी, श्रीकांत शर्मा, ओमप्रकाश राजभर, सांसद भरत ¨सह, विधायक आनंद स्वरुप शुक्ल, विधायक सुरेंद्र ¨सह, पूर्व मंत्री नारद राय, पूर्व विधायक राम इ़कबाल ¨सह समेत राजनीति के दिग्गजों के आवागमन व लगातार अधिकारियों की उपस्थिति ने गांव के तापमान को असामान्य बना दिया है। इसी हाई वोल्टेज उपस्थिति के मद्देनजर गांव की सड़क, पुल व साफ सफाई का अधिकारियों द्वारा विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

पूर्व विधायक के नेतृत्व में निकला कैंडिल मार्च

बैरिया : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर विधानसभा के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पूर्व विधायक सुभाष यादव के नेतृत्व में शहीद स्मारक पर इकट्ठा होकर रागिनी व गोरखपुर में मृत बच्चों को श्रद्धांजलि अíपत की। शहीद स्मारक से बैरिया तिराहे पर स्थित मैनेजर ¨सह स्मारक तक कैंडिल जुलूस निकाला।

इस अवसर पर जहां प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार को बयान वीर सरकार कह कर तंज किया तो वहीँ बलिया के रागिनी प्रकरण में पूर्व में निर्भया घटना क्रम के बाद जो सुविधायें प्रदेश व केंद्र की सरकार ने दी थी, उसे देने की मांग की।

गांव में भी उठी रागिनी के हत्यारों को फांसी की आवा•ा

कसेसर : नगरा ब्लाक अंतर्गत भीमपुरा नंबर एक गांव स्थित यशोदा इंटर कालेज में छात्र छात्राओं ने कैंडल मार्च निकाला व रागिनी को श्रृद्धांजलि दी। छात्राओं ने रागिनी के हत्यारों को रासुका नहीं फांसी चाहिये की आवा•ा बुलंद की। महिलाओं के मान सम्मान की रक्षा के लिए सभी को आगे आने का आह्वान किया। कार्यक्रम में डा.उíमलेश ¨सह, भुपेंद्र ¨सह बघेल, ग्राम प्रधान तारा देवी, एनएस ¨सह, लक्ष्मी कांत, सालिनी ¨सह, अर्चना पांडेय, संतोष पांडेय, उपेंद्र ¨सह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी