जिला पूर्ति कार्यालय अचानक पहुंचे मंत्री, मचा हड़कंप

रूद्बठ्ठद्बह्यह्लद्गह्म ह्यह्वस्त्रस्त्रद्गठ्ठद्य4 ड्डह्मह्मद्ब1द्गह्य ड्डह्ल स्त्रद्बह्यह्लह्मद्बष्ह्ल ह्यह्वश्चश्चद्य4 श्रद्घद्घद्बष्द्ग ह्यह्लद्बह्मरूद्बठ्ठद्बह्यह्लद्गह्म ह्यह्वस्त्रस्त्रद्गठ्ठद्य4 ड्डह्मह्मद्ब1द्गह्य ड्डह्ल स्त्रद्बह्यह्लह्मद्बष्ह्ल ह्यह्वश्चश्चद्य4 श्रद्घद्घद्बष्द्ग ह्यह्लद्बह्मरूद्बठ्ठद्बह्यह्लद्गह्म ह्यह्वस्त्रस्त्रद्गठ्ठद्य4 ड्डह्मह्मद्ब1द्गह्य ड्डह्ल स्त्रद्बह्यह्लह्मद्बष्ह्ल ह्यह्वश्चश्चद्य4 श्रद्घद्घद्बष्द्ग ह्यह्लद्बह्मरूद्बठ्ठद्बह्यह्लद्गह्म ह्यह्वस्त्रस्त्रद्गठ्ठद्य4 ड्डह्मह्मद्ब1द्गह्य ड्डह्ल स्त्रद्बह्यह्लह्मद्बष्ह्ल ह्यह्वश्चश्चद्य4 श्रद्घद्घद्बष्द्ग ह्यह्लद्बह्मरूद्बठ्ठद्बह्यह्लद्गह्म ह्यह्वस्त्रस्त्रद्गठ्ठद्य4 ड्डह्मह्मद्ब1द्गह्य ड्डह्ल स्त्रद्बह्यह्लह्मद्बष्ह्ल ह्यह्वश्चश्चद्य4 श्रद्घद्घद्बष्द्ग ह्यह्लद्बह्म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:41 PM (IST)
जिला पूर्ति कार्यालय अचानक पहुंचे मंत्री, मचा हड़कंप
जिला पूर्ति कार्यालय अचानक पहुंचे मंत्री, मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, बलिया: संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने गुरुवार को जिला पूर्ति कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि राशन कार्ड बनाने में किसी भी प्रकार की अनियमितता की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। अपात्रों को कार्ड जारी हुआ तो जेल की हवा भी खानी पड़ेगी। वहां पर तैनात कर्मचारियों की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की।

मंत्री अचानक जिला पूर्ति कार्यालय में पहुंचने ही हड़कंप मच गया। उन्होंने वहां जाते ही सबसे पहले राशन कार्ड बनाने से सम्बंधित पूछताछ करनी शुरू कर दी। सप्लाई इंस्पेक्टर से जरूरी जानकारी लेने के बाद डीएसओ केजी पांडेय से भी जानकारी ली। इसी दौरान कार्यालय में पहुंचे एक आम आदमी ने मंत्री के सामने ही पूर्ति कार्यालय के अधिकारियों-कर्मचारियों को लंबे समय से दौड़ाने की शिकायत की। साथ ही कोटेदार व विभाग की मिलीभगत की पोल खोलना भी शुरू कर दिया। मंत्री ने अधिकारियों-कर्मचारियों को आड़े हाथों लिया। कहा, अगर ये सभी शिकायत सही निकली तो जिम्मेदार की खैर नहीं।

जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया कि स्वयं समीक्षा करते रहें। विभाग के इंस्पेक्टर व बाबुओं के भरोसे नहीं रहें। स्पष्ट किया कि अगर अपात्रों को कोई लाभ देने में कहीं गड़बड़ी मिलती है तो बाबू, सप्लाई इंस्पेक्टर के अलावा गाज डीएसओ व अन्य दोषियों पर भी गिरेगी। इस दौरान दौरान संजीव कुमार डम्पू, डिपल सिंह, अंजनी पांडेय, प्रेम राय, घनश्याम पांडेय, अमित दूबे आदि थे।

chat bot
आपका साथी