ट्रेनों व बसों से पहुंचे छह हजार से अधिक प्रवासी श्रमिक

मॉडल रेलवे स्टेशन पर सुबह से देर शाम को चार श्रमिक स्पेशल ट्रेन से 6020 कामगार पहुंचे। इसमे महाराष्ट्र व गुजरात की दो ट्रेन 12 से 14 घंटे लेट पहुंची। श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंचने के बाद सर्कुलेटिग एरिया में खड़ी बसों पर बैठने के दौरान शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ती रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 06:16 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 06:02 AM (IST)
ट्रेनों व बसों से पहुंचे छह हजार से अधिक प्रवासी श्रमिक
ट्रेनों व बसों से पहुंचे छह हजार से अधिक प्रवासी श्रमिक

जासं, बलिया : सोमवार को मॉडल रेलवे स्टेशन पर सुबह से देर शाम तक चार श्रमिक स्पेशल ट्रेनों पर सवार होकर 6020 कामगार पहुंचे। इनमें महाराष्ट्र व गुजरात की दो ट्रेनें 12 से 14 घंटे लेट पहुंची। श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंचने के बाद सर्कुलेटिग एरिया में खड़ी बसों पर बैठने के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। स्टेशन परिसर में सुरक्षाकर्मियों की अनुपस्थिति के कारण इन्हें कोई नियंत्रित करने वाला नहीं रहा। अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए श्रमिक झुंड बनाकर बसों पर सवार होते रहे।

देर शाम महाराष्ट्र के कोल्हापुर से दो स्पेशल ट्रेनों से 2850 कामगार पहुंचे। प्लेटफार्म पर मौजूद स्वास्थ्य व शिक्षकों की टीम ने बारी-बारी से थर्मल स्क्रीनिग और नाम - पता दर्ज किया। इसके पश्चात नाश्ता पानी देकर सभी को 21 दिन के होम क्वारंटाइन के लिए रोडवेज की बसों से घर भेजा गया। रविवार की देर शाम आने वाली दो ट्रेनें काफी विलंब से बलिया पहुंची। गुजरात व महाराष्ट्र से पहुंचने वाली दोनों ट्रेनें 12 से 14 घंटे लेट सोमवार की सुबह 11 बजे के बाद 35 सौ श्रमिकों को लेकर पहुंची। इसमे गुजरात के भरूच से 1549 और महाराष्ट्र मुंबई के बोरीवली से 1621 श्रमिक शामिल रहें।

गुजरात के भरूच से आए मजदूरों ने अपनी पीड़ा व्यथा सुनाते हुए कंपनी के मालिकों पर पगार न देने का आरोप लगाया। वहां की स्थानीय पुलिस पर ट्रेन टिकट के नाम पर 670 रुपये वसूलने का भी आरोप लगाया। दूसरी तरफ रोडवेज बस स्टैंड पर 24 घंटे में दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश के बॉर्डर के जनपदों व कौशाम्बी, बरेली, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, हापुड़, वाराणसी से 110 बसे आई। इसमें तीन हजार से ऊपर श्रमिक रहे, जिन्हें बसों की मदद से जांच के बाद गंतव्य के लिए रवाना किया गया। आज आएंगे 3500 श्रमिक

लॉकडाउन -- 4 के बीच मंगलवार को गुजरात के राजकोट व दिल्ली के आनन्द बिहार तथा गाजियाबाद से तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से 35 सौ से अधिक कामगार बलिया आएंगे।

chat bot
आपका साथी