छापेमारी में सैकड़ों बोरी गेहूं मिला, गोदाम सीज

स्थानीय रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित श्री बालदेव एग्रो इंडस्ट्रीज के फ्लोर मिल पर शनिवार की देर शाम सदर एसडीएम अश्वनी श्रीवास्तव के निर्देश पर तहसीलदार गुलाब चन्द्रा के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी किया। इस दौरान जिला विपणन अधिकारी नरेन्द्र तिवारी व मंडी सचिव शशि प्रकाश मौजूद रहे। कई घंटे चली जांच पड़ताल के दौरान गोदाम में खाद्य विभाग की सैकड़ों बोरियों में रखा गेहूं मिलने पर गोदाम को सीज कर दिया। मिल के मालिक वीरेन्द्र गिरि ने किसानों का गेहूं होना बताया साथ ही बदले की भावना से कार्रवाई का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 05:56 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 05:56 PM (IST)
छापेमारी में सैकड़ों बोरी गेहूं मिला, गोदाम सीज
छापेमारी में सैकड़ों बोरी गेहूं मिला, गोदाम सीज

जासं, सागरपाली बलिया : स्थानीय रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित श्रीबालदेव एग्रो इंडस्ट्रीज के फ्लोर मिल में शनिवार की देर शाम सदर एसडीएम अश्वनी श्रीवास्तव के निर्देश पर तहसीलदार गुलाब चन्द्रा के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी की। इस दौरान जिला विपणन अधिकारी नरेन्द्र तिवारी व मंडी सचिव शशि प्रकाश मौजूद रहे। कई घंटे चली जांच- पड़ताल के दौरान गोदाम में खाद्य विभाग की सैकड़ों बोरियों में रखा गेहूं मिलने पर गोदाम को सीज कर दिया गया। मिल के मालिक वीरेन्द्र गिरि ने बताया कि गेहूं किसानों का है। बदले की भावना से कार्रवाई करने का भी आरोप लगाया।

सागरपाली निवासी हिमांशु शेखर ने डीएम व एसडीएम को पत्रक देकर श्रीबालदेव फ्लावर मिल में सरकारी खाद्यान विभाग का हजारों कुंतल गेंहू से जमा होने की शिकायत की। इस गेहूं से उत्सव भोग आटा बनाने और इससे स्वास्थ्य को नुकसान होने की भी शिकायत की। इसको संज्ञान में लेकर फेफना पुलिस के साथ छापेमारी की गई। जांच पड़ताल के दौरान खाद्य विभाग की सैकड़ों बोरियों में बिना सीले गेहूं मिला। गेहूं को संदिग्ध मानते हुए जांच रिपोर्ट आने तक गोदाम को सीज कर दिया। वर्जन

------

श्रीबालदेव फ्लावर मिल के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं। इसी के आधार पर जांच हुई। इसमें खाद्य विभाग द्वारा कोटे की दुकान पर सप्लाई होने वाली सैकड़ों बोरियों में भरा गेहूं मिला। इसका सेम्पल जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई होगी।

- गुलाब चन्द्रा

तहसीलदार सदर तहसील।

chat bot
आपका साथी